करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

गुरुग्राम पुलिस ने फर्जी IPS महिला को किया गिरफ्तार, जांच पड़ताल जारी!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
गुरुग्राम पुलिस ने फर्जी IPS महिला को किया गिरफ्तार, जांच पड़ताल जारी!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
गुरुग्राम ;- हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने एक फर्जी महिला IPS को गिरफ्तार किया है। महिला ने पुलिस को फोन कर पायलट गाड़ी मांगी थी। पुलिस की पायलट पहुंची तो शुरुआत में ही शक हो गया। आईडी कार्ड मांगा तो पूरा राज ही उठ गया। महिला के खिलाफ सेक्टर-29 थाना में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उसे 3 दिन के रिमांड पर लिया है।
दरअसल, फर्जी महिला आईपीएस ने गुरुग्राम पुलिस को कॉल कर कहा था कि वह एमजी रोड पर मॉल के सामने खड़ी है और उसे मानेसर एक शादी में शामिल होने जाना है। इसके बाद पुलिस की पायलट गाड़ी मौके पर पहुंच गई।
इस दौरान एक महिला आर्मी कलर की जैकेट और नीले रंग की टोप पहने एसयूवी गाड़ी से नीचे उतरी। गाड़ी पर अधिकारियों द्वारा लगाई जाने वाली बत्ती भी लगी थी। महिला ने पुलिसकर्मियों को बताया वह आईपीएस है। पायलट गाड़ी पर तैनात सब इंस्पेक्टर ने नाम पूछा तो बताने से इनकार कर दिया। आईडी कार्ड मांगा तो बहानेबाजी शुरू कर दी।
इसके बाद सब इंस्पेक्टर को शक हो गया। उसने फौरन अपने उच्च अधिकारियों को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस की पोल खुल गई और वह फर्जी आईपीएस निकली। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें एक लैपटॉप रखा मिला, जिसमें संदिग्ध दस्तावेज पाए गए हैं। आरोपी महिला के खिलाफ सेक्टर-29 थाना में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।
दरअसल, शुरूआती पूछताछ में महिला ने खुद को दिल्ली में तैनात एक आईपीएस का दोस्त भी बताया। उसी आईपीएस के किसी रिश्तेदार की शादी में शामिल होने की बात भी कह रही थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि महिला से पूछताछ करने पर अब भी वह गुमराह ही कर रही है। कभी वह खुद को चंडीगढ़ तो कभी दिल्ली की रहने वाली बता रहा है, लेकिन पूरा एड्रस अभी तक नहीं बताया है। पुलिस ने गाड़ी और लैपटॉप को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। साथ ही महिला को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!