Friday, June 14, 2024
Latest:
अरुणाचल प्रदेशअसमआंध्र प्रदेशउड़ीसाउत्तराखंडकरनालकर्नाटककारोबारकुरुक्षेत्रखेलगुड़गाँवचंडीगढ़छत्तीसगढ़जम्मू और कश्मीरजिंदझारखण्डतेलांगनात्रिपुरादादर और नगर हवेलीदेश-विदेशनागालैंडपंचकुलापंजाबपलवलपश्चिमी बंगालपानीपतपॉन्डचेरीफरीदाबादबिहारमणिपुरमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रराजस्थानलक्ष्यद्वीपसिक्किमहरियाणा

2024 चुनाव के सर्वे में बज सकती है बीजेपी के लिए खतरे की घंटी, बहुमत से दूर रह सकता है मोदी मिशन!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,
2024 चुनाव के सर्वे में बज सकती है बीजेपी के लिए खतरे की घंटी, बहुमत से दूर रह सकता है मोदी मिशन!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली/चंडीगढ ;- लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में एनडीए को नुकसान होते हुए दिखाया है. दरअसल ये सर्वे साल 2024 में लोकसभा चुनाव को लेकर किया गया है।
लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाले हैं. बीजेपी जीत के लिए हर बूथ को मजबूत करने के काम पर जोर दे रही है. कांग्रेस पार्टी भी अपनी तैयारियों में लगी हुई है. इसके अलावा कुछ पार्टियां तीसरे मोर्चे की कवायद में भी लगी हैं. अगले आम चुनाव के नतीजे इस बात पर निर्भर होंगे कि बीजेपी के खिलाफ विपक्ष कितना एकजुट हो पाता है. तो वहीं एक सर्वे में बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बजती दिख रही है। इंडिया टुडे और सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, वैसे तो ब्रांड मोदी का जादू फिर से चलता दिख रहा है, लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां पर बीजेपी को भारी नुकसान होता दिख रहा है. मूड ऑफ द नेशन के नाम से किए गए इस सर्वे में बहुमत का आंकड़ा घटता हुआ दिख रहा है. सबसे ज्यादा घाटा बीजेपी को कर्नाटक में होते हुए दिखाया गया है. पिछली बार इस राज्य में बीजेपी ने 28 में से 25 सीटें जीती थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!