Saturday, June 29, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा के करनाल में संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग शुरू, राकेश टिकैत समेत सभी बड़े किसान नेता हुए शामिल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के करनाल में संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग शुरू, राकेश टिकैत समेत सभी बड़े किसान नेता हुए शामिल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के जिले करनाल के गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में SKM की मीटिंग शुरू हो गई। इस मीटिंग में देशभर के किसान नेता शामिल हुए। मीटिंग में सबसे लेट किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे। उनसे पहले हरियाणा, पंजाब, यूपी, MP, राजस्थान, उत्तराखंड सहित देशभर के बड़े किसान नेता पहुंचे हुए हैं।
बता दें कि सुबह 11 बजे से पहले ही देशभर से किसान नेता डेरा गुरुद्वारा पहुंचना शुरू हो गए थे। सभी किसान नेताओं के पहुंचने के बाद ही दोपहर साढ़े 12 बजे मीटिंग शुरू हुई। मीटिंग में राकेश टिकैत के अलावा किसान नेता दर्शन पाल, जोगिंदर सिंह उगराह मौजूद है।
बता दें की इससे पहले भी बीती 8 दिसंबर को डेरा कार सेवा गुरुद्वारा में SKM की मीटिंग हो चुकी है। उस समय मीटिंग में कई किसान संगठनों के नेता नहीं पहुंचे थे। जिसके चलते 24 दिसंबर को दोबारा मीटिंग करने का फैसला किसान नेताओं ने लिया था। आज इस मीटिंग में सभी संगठनों के किसान नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है।
पिछली मीटिंग में सभी किसान नेताओं ने 26 जनवरी को आंदोलन करने पर सहमति जताई थी। जिस पर ये तो तय कर दिया गया था कि 26 जनवरी को आंदोलन जरूर किया जाएगा, लेकिन इसका स्वरूप क्या होगा, कहां किया जाएगा। एक स्थान पर होगा या अलग-अलग हिस्सों में, ये तय करने के लिए आज दोबारा बैठक बुलाई है।
MSP कानून बनाना, लखीमपुर कांड के आरोपी मंत्री के बेटे पर आरोप तय होने के बाद मंत्री को उनके पद से हटाने की मांग,
आंदोलन के दौरान पूरे देश में किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!