करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतफ़तेहाबादफरीदाबादरेवाड़ीरोहतकसिरसाहरियाणाहिसार

25 सितंबर की आयोजित रैली में बड़े चेहरों के आने से इनैलो मुखिया ओपी चौटाला व अभय चौटाला की साख का बढ़ा ग्राफ*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
25 सितंबर की आयोजित रैली में बड़े चेहरों के आने से इनैलो मुखिया ओपी चौटाला व अभय चौटाला की साख का बढ़ा ग्राफ*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- पूर्व सीएम ओपी चौटाला व अभय चौटाला की पार्टी इनेलो के लिए 25 सितंबर बेहद खास दिन था। इनेलो के लिए आज की रैली को सफल बनाना बेहद जरूरी था। रैली को सफल बनाने के लिए 87 साल की उम्र में ओम प्रकाश चौटाला पूरे हरियाणा के दौरे पर डटे रहे। ओम प्रकाश चौटाला की दूसरी पार्टियों के बड़े नेताओं से पुरानी यारी इस बार बेहद काम आए। इनेलो रैली में नीतीश कुमार और शरद पवार जैसे नेताओं के शामिल होने से उसे संजीवनी मिल गई। फतेहाबाद की इनेलो रैली जींद रैली से कुछ बेहतर रही। ओम प्रकाश चौटाला के आशीर्वाद के कारण आज अभय चौटाला की सियासी साख बढ़ गई है।
साफ बात यह है कि इस बार देवीलाल जयंती पर चौटाला परिवार की पार्टियों में कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं होने के कारण बड़ा उलटफेर या नापतोल होने की संभावना नहीं थी।
जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने सम्पादक राणा ओबराय से सीधी बातचीत में कुछ दिन पहले ही अपने कार्यक्रमों के बारे में बता दिया था। ऐसे में सिर्फ यह देखना बाकी था कि 1987 के बाद तीसरे मोर्चे के गठन के लिए चल रहे प्रयासों के बीच इनेलो की फतेहबाद रैली में कितने बड़े नेता पहुंचते हैं। नीतीश कुमार और शरद पवार जैसे बड़े नेताओं के मंच पर आने से तीसरे मोर्चे के गठन को जहां प्रबल आसार नजर आए वहीं इनेलो को भी उनके नाम का फायदा मिल गया। इनेलो की हालत को देखते हुए भीड़ के हिसाब से रैली कामयाब मानी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!