Friday, September 13, 2024
Latest:
अपराधउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

सहारनपुर में वकील और पुलिस आमने-सामने, दुष्कर्म के आरोपी एडवोकेट जीशान के पक्ष में उतरी बार एसोसिएशन!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर में वकील और पुलिस आमने-सामने, दुष्कर्म के आरोपी एडवोकेट जीशान के पक्ष में उतरी बार एसोसिएशन!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर ;- खनन माफिया एवं पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उसके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली और तीनों बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला हरियाणा की रहने वाली है। महिला ने हाजी इकबाल के तीनों बेटों और उसके वकील पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। यह मुकदमा 26 अगस्त 2022 में मिर्जापुर थाने में दर्ज हुए। पुलिस ने वकील को गिरफ्तार कर लिया। जिसके विरोध में एडवोकेट एसोसिएशन उतर गई। एडवोकेट जीशान अहमद को निर्दोष बता रही है।
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पुंडीर एडवोकेट ने कहा, पुलिस ने फर्जी तरीके से एडवोकेट जीशान अहमद की गिरफ्तारी की है। आरोप है कि शुक्रवार की देर रात को शराब पीकर पुलिस दरवाजा तोड़कर घर में घुसी। पुलिस ने महिलाओं और बच्चों के साथ बदसलूकी की। पुलिस ने देर रात को ही उनका चेंबर भी खुलवाया। यह रवैया पुलिस का सही नहीं है। इसके विरोध में जिले और सभी तहसीलों के वकील 29 अगस्त को इकट्‌ठा होंगे। वकील सिविल कोर्ट और कलेक्ट्रेट तिराहे पर प्रदर्शन करेंगे। उसके बाद शांतिपूर्वक तरीके से एसएसपी से मिलकर मांगपत्र सौंपा जाएगा। एडवोकेट के खिलाफ भविष्य में कोई भी कार्रवाई न हो। पुलिस के अनुसार, हरियाणा के यमुनानगर के एक गांव की रहने वाली महिला ने 26 अगस्त को यह मुकदमा मिर्जापुर थाने पर दर्ज कराया है। रिपोर्ट में महिला का आरोप है कि उसने वर्ष 2011 में एक जमीन मिर्जापुर पोल में खरीदी थी। आरोप है कि वर्ष 2012 में हाजी इकबाल और उसके भाई महमूद अली और बेटे जावेद ने उस जमीन पर कब्जा कर लिया। वहीं शिकायत करने पर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी थी।
आरोप है कि नवंबर 2018 में हाजी इकबाल के बेटे जावेद, अलीशान और उसके वकील जीशान निवासी पाडली ग्रांट ने जमीन वापस करने के बहाने उसे ग्लोकल यूनिवर्सिटी के पास एक नलकूप पर बुलाया। जहां पर उसके साथ आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद भी धमकी देकर उसे बुलाया और हाजी इकबाल के तीसरे बेटे अफजाल व उनके वकील जीशान ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

जेल में इकबाल के भाई और तीनों बेटे,,,,,,,
इस मामले में नामजद किए गए हाजी इकबाल के भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली और तीन बेटे जावेद, अलीशान और अफजाल अन्य मामलों में पहले से ही न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। कई मामलों में वांछित चल रहे हाजी इकबाल पर पुलिस की ओर से 25 हजार का इनाम घोषित है। हाजी इकबाल के खिलाफ पुलिस तीन माह पहले लुक आउट सर्कुलर जारी करा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!