Thursday, September 19, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतरेवाड़ीरोहतकशिक्षासिरसासोनीपतहरियाणाहिसार

हरियाणा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कुलदीप बिश्नोई का इस्तीफा किया मंजूर, आदमपुर विधान सभा क्षेत्र रिक्त घोषित, चुनाव आयोग को भेजी सूचना*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कुलदीप बिश्नोई का इस्तीफा किया मंजूर, आदमपुर विधान सभा क्षेत्र रिक्त घोषित, चुनाव आयोग को भेजी सूचना*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। विस अध्यक्ष के निर्णय के साथ ही आदमपुर विधान सभा को रिक्त घोषित कर दिया गया है। बुधवार शाम विधान सभा सचिवालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर चुनाव आयोग को भी सूचित कर दिया है। हिसार जिले के आदमपुर विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई बुधवार दोपहर को अपनी पत्नी रेणुका बिश्नोई और समर्थकों के साथ विधान सभा सचिवालय पहुंचे। वहां उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के सम्मुख हस्ताक्षर कर विधायक पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। विधान सभा अध्यक्ष ने इस्तीफे की भाषा इत्यादि की जांच करने के लिए विधि अधिकारी को सौंपा। इस्तीफे की प्रामाणिकता जांचने के बाद शाम को विधान सभा अध्यक्ष ने इसे स्वीकार कर लिया।

विधान सभा अध्यक्ष की ओर से इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद विधान सभा सचिवालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इस नोटिफिकेशन के जारी होने के साथ ही आदमपुर विधान सभा क्षेत्र को रिक्त घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में चुनाव आयोग को भी सूचना भेज दी गई है।

गौरतलब है कि 1968 में जन्मे कुलदीप बिश्नाई 24 अक्तूबर 2019 को आदमपुर विधान सभा क्षेत्र से 63 हजार 693 वोट प्राप्त कर चौथी बार विधान सभा पहुंचे थे। इससे पूर्व वे 1998, 2009 और 2014 में विधायक बने थे। वहीं वे 2004 और 2011 में सांसद भी चुने गए। विधान सभा में उनके द्वारा दी गई सूचना में बताया गया है कि वे भारत के संविधान में संबंधित लोकतांत्रिक संस्थानों तथा सिद्धांतों को बनाए रखने व बढ़ावा देने के लिए सार्थक योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

फोटो कैप्शन :

हरियाणा विधान सभा सचिवालय में बुधवार को विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को त्यागपत्र सौंपते आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!