Sunday, June 30, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

पंजाब सरकार ने सुरक्षा वापसी के आदेश को लिया वापस, सरकार ने फिर से बहाल की 424 VIPs की सुरक्षा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पंजाब सरकार ने सुरक्षा वापसी के आदेश को लिया वापस, सरकार ने फिर से बहाल की 424 VIPs की सुरक्षा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- पंजाब सरकार ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा को फिर से बहाल कर दिया गया है। सरकार ने सुरक्षा वापसी के फैसले को वापस लेने का निर्देश जारी कर दिया है। घल्लूघारा दिवस में ड्यूटी में लगाए गए लगभग 3000 सुरक्षाकर्मियों को पूर्व तैनाती पर जाने को सरकार ने कहा है। हाल ही में पंजाब सरकार ने 424 वाईआईपी लोगों की सुरक्षा को खत्म कर दिया था।

इसके कुछ दिन बाद ही इस सूची में शामिल रहे कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई। इसे लेकर पंजाब सरकार पर जमकर सवाल उठे। वहीं, हाल ही में कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को भी जान से मारने की धमकी दी गई है। वाट्सएप पर भेजे गए धमकी भरे मैसेज में कहा है कि उनका अंजाम भी मूसेवाला जैसा ही होगा।
पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय ने भी पंजाब सरकार को सभी की सुरक्षा बहाल करने का निर्देश दिया था। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सरकार की सुरक्षा में कटौती करने का फैसला बड़ा मुद्दा बना हुआ है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी सुरक्षा में कटौती को लेकर जमकर पंजाब सरकार पर हमला बोला था। इसके बाद उन्होंने पंजाब और केंद्र सरकार की सुरक्षा पेशकश को भी ठुकरा दिया था। कांग्रेस समेत शिअद और भाजपा नेताओं ने भी सरकार के इस फैसले पर जमकर हमला बोला था। हालांकि सरकार ने सफाई दी थी कि सुरक्षा वापसी का यह फैसला अस्थाई है।
घल्लूघारा दिवस के बाद सभी 424 वीआईपी की सुरक्षा बहाल कर दी जाएगी। इसके बाद मंगलवार को सरकार ने सभी 424 वीआईपी की सुरक्षा बहाल कर दी। नए आदेश में कहा गया है कि सुरक्षा से हटाए गए सभी कर्मी मंगलवार की शाम तक नामित सुरक्षाकर्मियों के साथ वापस आ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!