Sunday, June 30, 2024
Latest:
चंडीगढ़देश-विदेशराज्यहरियाणा

हरियाणा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की कार्यशैली से खफा है मन्त्री और विधायक ? शीघ्र हो सकती है प्रधान सचिव पद से छुट्टी ?

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की कार्यशैली से खफा है मन्त्री और विधायक ? शीघ्र हो सकती है प्रधान सचिव पद से छुट्टी ?
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा मे पहली बार पूर्ण बहुमत से बनी भाजपा की सरकार मे अनेको बार अफसरशाही पर कार्यकर्ताओ की अन्देखी के आरोप लगते रहे है। भाजपा संग़ठन की मिट्टिंग मे भी यह मुद्दा कई बार उठा है इसके बाद भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल अफसरशाही पर लगाम लगाने में पूरी तरह कामयाब नही हुए है। विश्वसनीय सूत्रो के अनुसार जब भी कोई मन्त्री कार्यकर्ताओं के काम के लिये कार्यकर्ताओं के सामने हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर को मोबाइल फोन करते है तो प्रधान सचिव फोन ही नही उठाते तो मंत्रियो को अपनी इज्जत बचाने के लिये कहना पड़ता है की प्रधान सचिव मुख्यमंत्री के साथ होंगे? हद तो तब हो जाती है जब कुछ घंटो बाद भी मंत्रियों के फोन प्रधान सचिव नही उठाते तो उस समय कार्यकर्ताओं के सामने मन्त्री पूरी तरह से बेबस नजर आते है और कार्यकर्ताओं से बचने की कोशिश करते है? भाजपा का कर्मठ कार्यकर्ता जो सब काम छोड़कर हजारो रुपये खर्च करके लोगो के काम कराने के लिये चंडीगढ़ आता है अपने आप को ठगा सा महसूस करता है और कहता है ऐसी कमजोर सरकार पहले कभी नही देखी। विधायको का हाल तो इससे भी बुरा है।निजी सूत्रो के अनुसार जब कोई भी विधायक किसी काम के लिये मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के निवास पर जाता है तो वहाँ पर विधायको को घण्टों प्रतीक्षा करवाई जाती है जिस कारण ज्यादातर विधायक अपना अपमान महसूस करने लग गए है?सूत्रो की माने तो बहुत से विधायक ऐसी ही दुर्दशा का सामना कर चुके है? निजी सूत्रो के अनुसार विधायक और मन्त्री प्रधान सचिव की कार्यशैली से बिल्कुल भी खुश नही है और इसलिये प्रधान सचिव राजेश खुल्लर को ही बदलने की मांग करने पर उतारू हो गए है ? अगर प्रधान सचिव को नही बदला तो हो सकता है की आने वाले दिनों मे मन्त्री और विधायको की अन्देखी विकराल रूप धारण न कर ले और मुख्यमंत्री और सरकार को किसी भयानक संकट का सामना न करना पड़े ? इसलिये ईमानदार छवि के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शीघ्र जागो और मंत्रियो, विधायको,और कार्यकर्ताओं की भावना को समझो ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!