Saturday, July 27, 2024
Latest:
चंडीगढ़देश-विदेशपानीपतराज्यरेवाड़ीशिक्षाहरियाणा

सुपर 100 की परीक्षा मे 5800 योग्य विद्यार्थी होंगे शामिल,14 जून को जिला स्तर पर स्थापित केंद्र मे होगी परीक्षा ;- धीरा खंडेलवाल।

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,
सुपर 100 की परीक्षा मे 5800 योग्य विद्यार्थी होंगे शामिल,14 जून को जिला स्तर पर स्थापित केंद्र मे होगी परीक्षा ;- धीरा खंडेलवाल।
,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगढ़ :-मौलिक शिक्षा निदेशालय, हरियाणा द्वारा सुपर 100 की प्रवेश परीक्षा के लिए जिला स्तर पर परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। यह प्रवेश परीक्षा 14 जून, को दोपहर 2.00 बजे आयोजित की जाएगी।
मौलिक शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल ने बताया कि विभाग ने इस संदर्भ में राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, सुपर 100 के नोडल अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, सम्बन्धित स्कूल मुखिया या प्रभारी को इस कार्यक्रम के लिए पंजीकृत सभी विद्यार्थियों को सूचित करने के लिए कहा है।अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल ने बताया की इस परीक्षा मे 5800 योग्य विद्यार्थी शामिल होंगे और इन सभी विधार्थियो के पेरेंट्स को एस एम एस व ईमेल द्वारा भी सूचित किया जायेगा। उन्होने बताया की इस परीक्षा मे भाग लेने के लिए विधार्थी के 80 प्रतिशत अंक जरूर होने चाहिए और वह शिक्षा बोर्ड भिवानी हरियाणा से उत्तीर्ण होना चाहिये। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया की पहले 100 उत्तीर्ण विद्यार्थी मे 50 प्रतिशत गर्ल्स को मेडिकल और नॉन मेडिकल मे दाखिला दिया जायेगा। उन्होंने बताया की सभी चयनित 500 बच्चों के 4 ग्रुप बनाये जायेंगे और इस ग्रुप मे 125 बच्चे शामिल होंगे। उन्होंने बताया सभी लेवल एक के सफल उम्मीदवार लेवल दो के लिए योग्य होंगे जिन्हें जून के अंतिम सप्ताह मे रेवाड़ी मे एकत्रित किया जायेगा।उन्होंने बताया की विभाग रेवाड़ी मे पहले100 बच्चों को दो साल के लिये हॉस्टल की सुविधा भी देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!