करनालकुरुक्षेत्रकैथलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

कैथल विधायक लीलाराम को कैथल DC के तबादले के लिए सौंपा ज्ञापन*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कैथल विधायक लीलाराम को कैथल DC के तबादले के लिए सौंपा ज्ञापन*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के कैथल जिले के डीसी प्रदीप दहिया के तानाशाही रवैये से परेशान अध्यापक संघ ने कैथल के विधायक लीलाराम को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में उन्होंने तीन मांगें रखी। इसमें डीसी के तबादले की मांग प्रमुख है। साथ ही दो अध्यापकों पर दर्ज केस रद्द करने और सस्पेंशन को कैंसिल करने की मांग की।रविवार को कैथल अध्यापक संघ के सदस्यों ने एकत्रित होकर डीसी प्रदीप दहिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कैथल विधायक के निवास स्थान पर पहुंचकर उन्हें ज्ञापन दिया। विधायक लीला राम ने भी आश्वासन दिया कि वे डीसी से मिलकर इसका समाधान करवाएंगे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो CM मनाेहर लाल को मामले से अवगत करवाया जाएगा।
बता दें कैथल डीसी प्रदीप दहिया अकसर अपने व्यवहार को लेकर विवादों में रहते हैं। यह उनका पहला विवाद नहीं है। चाहे वह आंगनवाड़ी वर्करों के साथ बातचीत का मामला हो, सफाई कर्मचारियों के साथ बातचीत का मामला हो, कैथल के डीसी प्रदीप दहिया सुर्खियों में बने रहते हैं।
बिजली समस्या को लेकर किया था प्रदर्शन,,,,,,,,,,

शारीरिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान रमेश चहल ने विधायक लीलाराम को बताया कि जुलाई 2021 में कैथल की कुछ कॉलोनियों के निवासियों ने रात के समय बिजली की समस्या को लेकर डीसी निवास के बाहर प्रदर्शन किया था। उपायुक्त के निवास पर तैनात कर्मचारी की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने केस दर्ज किया।
ड्यूटी में बाधा डालने समेत विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप दो सरकारी अध्यापकों समेत 30 से अधिक लोगों पर लगे हैं। इसके लगभग 1 साल बाद शिक्षा निदेशालय के आदेश पर कैथल के जिला शिक्षा अधिकारी ने 2 अध्यापकों को निलंबित करने के आदेश जारी किए। इसके विरोध में अध्यापक संघ और कर्मचारी नेता लामबंद हुए और वे लगातार उपायुक्त के तबादले की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को डीसी निवास पर प्रदर्शन किया गया और कैथल विधायक लीलाराम को ज्ञापन सौंपा गया। विधायक ने अध्यापकों की बात को सुना और आश्वासन दिया कि वह इस संदर्भ में मुख्यमंत्री से बात करेंगे और समस्या का समाधान करवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!