Saturday, June 15, 2024
Latest:
अपराधचंडीगढ़देश-विदेशराज्यहरियाणा

ममता शर्मा का हत्यारोपी गिरफ्तार, साथी मोहित की चाकू मारकर हत्या

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,
ममता शर्मा का हत्यारोपी गिरफ्तार, साथी मोहित की चाकू मारकर हत्या*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक;-रोहतक पुलिस ने गत दिनो गांव बनियानी के खेतों में मिली ममता शर्मा की लाश के मामलें में पुलिस में त्वरित कार्यवाही करते हुए वारदात में शामिल आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। ममता शर्मा के सहयोगी रहे मोहित ने ही ममता शर्मा की चाकू मारकर हत्या की है। ममता शर्मा के शव को ठिकान लगाने में साथ देने वाले मोहित के साथी संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच जारी है।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री पंकज नैन ने बताया कि 18 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली कि गांव बनियानी के खेतों में एक महिला की लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर जांच शुरु कर दी। जांच में पाया गया कि लाश ममता शर्मा वासी कलानौर की है जो जागरण में गायकी का काम करती है। ममता शर्मा दिनांक 14.01.18 से गायब है जिस संबंध में ममता शर्मा के बेटे भारत के ब्यान ने पुलिस ने अभियोग संख्या 30/18 थाना कलानौर अंकित किया हुआ है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि मृतका के गले पर वार करके हत्या की गई है।
प्रभारी थाना कलानौर उप.नि. राजेन्द्र सिंह द्वारा मामले की गहनता से जांच पाया गई। दौराने जांच ममता शर्मा के परिजनों तथा साथी कलाकारों को शामिल जांच किया गया। जांच के आधार व पुख्ता सबूत मिलने पर ममता शर्मा के सहयोगी मोहित पुत्र जयसिंह वासी गांव माडौठी हाल किरायेदार कैलाश कालोनी रोहतक को काबू किया गया। जांच में पाया गया कि मोहित उम्र 27 साल करीब 3 साल से ममता शर्मा के साथ काम करता है। ममता शर्मा के सभी कार्यक्रमों में मोहित साथ रहता था। कार्यक्रमों मे आने-जाने के लिए मोहित ही किराये पर गाड़ी लेकर आता था। सख्ती से पुछताछ पर मोहित ने बताया कि वह ज्यादातर अपने पड़ोसी संदीप की गाड़ी को किराये पर लेकर आता था तथा खुद ही गाड़ी चलाता था। ममता शर्मा व उसके बीच कई दिनो से अनबन चली आ रही थी। ममता शर्मा मोहित को पैसे भी कम देती थी तथा उसे गालियां भी देती थी। इन्ही बातों की रंजिश रखते हुए मोहित ने ममता शर्मा से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या करने का प्लान बनाया।
दिनांक 13 जनवरी को ममता शर्मा का मोहित के पास फोन आया कि 14 जनवरी को गोहाना प्रोग्राम है, सुबह गाड़ी लेकर आ जाना। मोहित 14 जनवरी को अपने पड़ोसी संदीप के गाड़ी लेकर तथा संदीप को साथ लेकर कलानौर के लिए चल दिया। मोहित ने संदीप को कलानौर के बाहर उतार दिया तथा बाद में लेने के लिए कहा। मोहित ममता शर्मा को उसके घर पर लेने के लिए चला गया जहां पर देरी होने पर ममता शर्मा व मोहित की कहासुनी हो गई। दोनो गाड़ी में सवार होकर गोहाना के लिए चल दिए। रास्ते में कॉलेज मोड़, कलानौर के पास ममता शर्मा व मोहित की बीच फिर से कहासुनी हो गई जो ममता शर्मा ने मोहित का गला पकड़ लिया। मोहित ने गाड़ी साईड़ में करके ममता शर्मा को पकड़ लिया तथा उसकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया। ममता शर्मा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उसके बाद मोहित ने चुन्नी से ममता शर्मा के शव को ढक दिया। रोहतक के तरफ चलने पर रास्ते में मोहित ने संदीप को गाड़ी में बैठा लिया तथा घटना बारे जानकारी दी। मोहित व संदीप ने भाली गांव के चौक से पहले खेतों में ममता शर्मा की लाश को डालकर भाग गए। संदीप को जीन्द बाईपास रोहतक पर उतारकर मोहित गाड़ी लेकर चला गया। बाद में गाड़ी को साफ कराकर मोहित ने संदीप को गाड़ी सौप दी। मोहित ने ममता शर्मा के बेटे भारत को झूठी कहासुनी बताई। उसके बाद मोहित ने ममता शर्मा के परिजनो के साथ आकर थाना कलानौर में ममता शर्मा की गुमशुदगी के संबंध में अभियोग अंकित कराया था।
पुलिस ने मामले मे शामिल दुसरे आरोपी संदीप पुत्र चन्द्रभान वासी कैलाश कालोनी रोहतक को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी संदीप उम्र 25 साल टैक्सी ड्राईवर का काम करता है। वारदात में शामिल गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है। आरोपियो को पेश अदालत कर पुलिस रिमाण्ड पर हासिल किया जाएगा। वारदात में प्रयुक्त चाकू आदि को बरामद करने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!