करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

करनाल के कैमला गांव में सीएम के महापंचायत कार्यक्रम से पहले किसानो ने जमकर हंगामा करते हुए कार्यक्रम स्थल पर किया कब्जा!

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
करनाल के कैमला गांव में सीएम के महापंचायत कार्यक्रम से पहले किसानो ने जमकर हंगामा करते हुए कार्यक्रम स्थल पर किया कब्जा !
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
करनाल ;- यहां आज सीएम मनोहर लाल की किसान महापंचायत प्रस्तावित थी, जब से किसानों को इस बात का पता चला तो तभी से किसान इस रैली के विरोध में जुट गए थे। किसानों ने गांव के लोगों के साथ बातचीत कर अपनी तरफ करने की कोशिश भी की, प्रशासन ने किसानों को समझाया भी, मगर किसान हर हालत में सीएम की रैली का विरोध करना चाहते थे ।
इसी बीच किसानों ने महापंचायत की जगह पहुंच कर पंडाल में खूब तोड़-फोड़ की। किसानों ने कुर्सिया तोड़ दी और स्पीकर तक तोड़ दिए।
ये पूरा हंगामा तीनों कृषि कानूनों के कारण हुआ, जिन्हें रद्द कराने की मांग को लेकर किसान दिल्ली के बॉर्डरों को घेरकर बैठे हैं। किसानों का कहना है कि हमारी हरियाणा सरकार से कोई दुश्मनी तो नहीं है मगर वो हमारे हक के लिए बात नहीं कर रही, बस यही वजह है कि वो सीएम के कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। इस बीच पुलिस ने किसानों को संझाने का प्रयास किया पर किसान नहीं माने और टोल प्लाजा से रैली स्थल की तरफ बढ़ने लगे, तो पुलिस ने नाके लगाकर, बेरिकेडिंग करके उऩ्हें रोकने की खूब कोशिश की।
मगर किसान आगे बढ़ते रहे, लिहाजा वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले, सब इस्तेमाल किए गए । रैली स्थल की बात करें तो वहां भी कुर्सियां उल्टी सीधी पड़ी हैं, पुलिस प्रशासन लगातार किसानों को रोकने की कोशिश में जुटी है। हालात ये हो गए कि सीएम का हेलीकॉप्टर अपनी जगह पर उतरे बिना ही वापस लौट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!