करनालकारोबारचंडीगढ़चरखी दादरीदेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतभिवानीरेवाड़ीस्वास्थ्यहरियाणा

हरियाणा कृषि मंत्री जेपी दलाल ने विधानसभा में कहा, सरकार प्रदेश की मार्किट कमेटियों में किसानों को विश्राम गृह में बेहतर सुविधाएं करवा रही है उपलब्ध*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा कृषि मंत्री जेपी दलाल ने विधानसभा में कहा, सरकार प्रदेश की मार्किट कमेटियों में किसानों को विश्राम गृह में बेहतर सुविधाएं करवा रही है उपलब्ध*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे पी दलाल ने कहा कि प्रदेश की मार्किट कमेटियों में किसानों के लिए विश्राम गृह, पीने का पानी, सीवरेज, बिजली, शौचालय आदि की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके अलावा, आवश्यकतानुसार नए भवनों का निर्माण भी करवाया जा रहा है।
कृषि मंत्री विधान सभा में एक विधायक द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों को मंडियों में जाने के लिए 5 से 7 किलोमीटर से अधिक दूरी तय नहीं करनी पड़े, इसके लिए हरियाणा में 114 मुख्य यार्ड, 167 सब यार्ड तथा 196 खरीद केंद्र स्थापित किए गए हंै।
मंत्री ने कहा कि नई अनाज मंडी मतलोड़ा में नए भवन का निर्माण करने की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इसका कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। इस भवन पर 138.28 लाख रुपए की लागत जाएगी, जिसे आगामी वित्त वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतलोड़ा, इसराना में विश्राम गृह बनाने के लिए कमेटी के माध्यम से एग्जामिन करवा कर रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!