करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*कौन होगा हरियाणा का नया सीएम? BJP विधायक दल की बैठक में ऐलान आज*

*राणा ओबराय*
*राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*कौन होगा हरियाणा का नया सीएम? BJP विधायक दल की बैठक में ऐलान आज*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- हरियाणा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. पंचकूला के सेक्टर 5 में यह समारोह होगा. नायब सैनी का सीएम बनना तय माना जा रहा है। हरियाणा के लिए आज अहम दिन है। प्रदेशवासियों को बुधवार को नया सीएम मिलेगा. चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की मीटिंग में नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. वैसे तो तय है कि नायब सैनी ही सीएम होंगे, लेकिन आधिकारिक तौर पर बुधवार को विधायक दल की मीटिंग में उनके नाम पर मुहर लगेगी. केंद्रीय मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव बतौर पर्यवेक्षक चंडीगढ़ में विधायक दल की मीटिंग में शामिल होंगे।
दरअसल, हरियाणा के नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्तूबर को पंचकूला के सेक्टर-5 ग्राउंड में रखा गया है. इससे एक दिन पहले सीएम के नाम का ऐलान भाजपा करेगी. समारोह के दौरान मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, एनडीए के घटक दल भी शामिल होंगे. चंडीगढ़ के ललित होटल में एनडीए के घटक दलों की मीटिंग भी रखी गई है और इसके जरिये भाजपा शक्ति प्रदर्शन भी करेगी.
*ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी*
शपथ ग्रहण समारोह के चलते 17 अक्टूबर को पंचकूला के सेक्टर-5 में शालीमार ग्राउंड में पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार, सेक्टर 5 और 4 ,हैफेड चौक लाइट प्वाइंट, 9 और 10 सेक्टर, 8 और 9 लाइट प्वाइंट, शक्ति भवन चौक, गीता चौक सुबह 9:00 बजे से लेकर 3:00 तक बंद रहेंगे और इस रूट पर ट्रैफिक आवाजाई पाबन्दी रहेगी. लोगों से अपील की है कि इन रास्तों के अलावा अन्य रास्तों का उपयोग करें.
*हरियाणा में नई सरकार का गठन*
हरियाणा के पंचकूला के एमडीसी में स्थित भाजपा कार्यालय पंचकमल में 10:00 बजे विधायक दल की बैठक
गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव होंगे ऑब्जर्वर.
*भाजपा के सभी विधायक और वरिष्ठ नेता विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल*
विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा के द्वारा सरकार का दावा किया जाएगा.
प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली सहित अन्य भाजपा के नेता रहेंगे मौजूद.
*हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक आज*
हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक आज. सुबह 10:00 बजे होगी विधायक दल की बैठक
बैठक में चुना जाएगा विधायक दल का नेता. कार्यवाहक सीएम नायब सैनी का चुना जाना तय
ऑब्जर्वर के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शिरकत. मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव भी बैठक में रहेंगे मौजूद
भाजपा विधायकों को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश. 17 अक्टूबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह
*हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अफसर शाही में भी होगा बड़ा फेरबदल!*
हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अफसर शाही में भी होगा बड़ा फेरबदल. मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद 31 अक्टूबर को हो रहे हैं रिटायर. उनकी जगह वरिष्ठ आईएएस को बनाया जाएगा चीफ सेक्रेटरी. मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के तौर पर भी नए चेहरे को मिल सकती है कुर्सी. वी उमाशंकर पहले ही दिल्ली में डेपुटेशन पर जाने के इच्छुक हैं. वी. उमाशंकर की पत्नी दीप्ति उमाशंकर पहले से ही केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर हैं. वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कई जिलों के डीसी और एसपी समेत अफसरशाही में बड़ा फेरबदल होने की उम्मीद. सीएमओ में भी मुख्यमंत्री नए चेहरों को दे सकते हैं जगह.ओएसडी के तौर पर कुछ चुनाव हारे हुए नेता एवं पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को मिल सकता है स्थान।
*चंडीगढ़ के ललित होटल में एनडीए के घटक दलों की मीटिंग*
चंडीगढ़ के ललित होटल में एनडीए के घटक दलों की मीटिंग होगी. घटक दलों के नेता पहले, हरियाणा के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे और फिर मीटिंग में शामिल होंगे. मीटिंग के जरिये भाजपा अपनी ताकत दिखाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!