Friday, September 13, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सीआईएसएफ इंटर-सेक्टर हॉकी चैंपियनशिप 2023 का चंडीगढ़ के हॉकी स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया उद्घाटन*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सीआईएसएफ इंटर-सेक्टर हॉकी चैंपियनशिप 2023 का चंडीगढ़ के हॉकी स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया उद्घाटन*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने आज पांच दिवसीय सीआईएसएफ इंटर-सेक्टर हॉकी चैंपियनशिप 2023 का चंडीगढ़ के सेक्टर 42 में हॉकी स्पोर्ट्स स्टेडियम में उद्घाटन किया। यह चैंपियनशिप 14 सितंबर तक चलेगी और इसमें पूरे भारत से आठ टीमें भाग ले रही हैं। अपने उद्घाटन भाषण में श्री संजीव कौशल ने कहा कि यह चैंपियनशिप सीआईएसएफ कर्मियों के लिए अपने खेल-कौशल का प्रदर्शन करने का एक शानदार अवसर है। उन्होंने खिलाड़ियों से निष्पक्ष खेलने और खेल भावना का पालन करने का आग्रह किया।
श्री कौशल ने हॉकी के प्रति अपने व्यक्तिगत झुकाव पर भी जोर दिया, क्योंकि उनके पिता छह बार राजपुतानस हॉकी टीम के कप्तान रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में महिला टीम का शामिल होना महिला सशक्तिकरण के लिए एक सशक्त संकेत है। उन्होंने महिला हॉकी टीम की भी सराहना की, जो चैंपियनशिप में भाग लेने वाली आठ टीमों में से एक थी।
उन्होंने खेल उपकरणों में उल्लेखनीय परिवर्तन का उल्लेख करते हुए हॉकी के विकास पर भी अपना दृष्टिकोण व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पहले जहाँ हॉकी खिलाड़ी लकड़ी के शिन गार्ड या अन्य किट का इस्तेमाल करते थे परन्तु अब उन्नत, हल्के और सुरक्षात्मक किट उपलब्ध हो गई हैं। चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में सीआईएसएफ के डीआईजी (एनजेड-द्वितीय) श्री सुदीप कुमार सिन्हा, बीबीएमबी के सिंचाई सदस्य श्री संजीव दत्त शर्मा, जीपी हेडक्वार्टर की वरिष्ठ कमांडेंट श्रीमती आराधना, कमांडेंट एएसजी चंडीगढ़ श्री प्रभात रंजन मिश्रा ,हरियाणा सिविल सचिवालय के सीआईएसएफ यूनिट के वरिष्ठ कमांडेंट श्री योगेश प्रकाश सिंह सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!