Friday, June 14, 2024
Latest:
चंडीगढ़

राहुल गांधी पाकिस्तान और फारूक अब्दुल्ला चीन के हीरो, दोनों को डुप्लेक्स बनाकर रहना चाहिए: बीजेपी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के अनुच्छेद-370 पर दिए गए विवादित बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फारूक और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बने थे और आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बन रहे हैं।

संबित पात्रा ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी ने सर्जिकल और एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बन गए थे। फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बन गए हैं। दोनों को अगर देश के बाहर के सारे देश अच्छे लगते हैं, तो डुप्लेक्स बनाकर रहना चाहिए। दोनों में कोई फर्क नहीं है, दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।”

पात्रा ने कहा कि एक तरह से फारूक अब्दुल्ला ने अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं। वहीं, दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे। फारूक अब्दुल्ला ने पहली बार ऐसा नहीं कहा है। उन्होंने पहले भी कई बार इस तरह के बयान दिए हैं।

बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि 24 सितंबर को फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आप अगर जम्मू-कश्मीर में जाकर लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं, तो लोग कहेंगे कि नहीं हम भारतीय नहीं है। उसी बयान में ही उन्होंने यह भी कहा था कि अच्छा होगा अगर हम चीन के साथ मिल जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!