Thursday, May 16, 2024
Latest:
चंडीगढ़जिंदहरियाणा

क्षेत्र के भविष्य और विकास का है जींद उपचुनाव ;- किरण चौधरी

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,
क्षेत्र के भविष्य और विकास का है जींद उपचुनाव ;- किरण चौधरी
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जींद :- हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि इस उपचुनाव में सोच समझकर वोट का प्रयोग करें, क्योंकि यह मतदान आपके विकास का है, आपकी बढ़ोतरी का है और आपके आगे के भविष्य का है। वह जींद में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जितेंद्र कौशिक के निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत कर रही थी।
इससे पहले किरण चौधरी ने भिवानी रोड स्थित भूपेंद्र नगर की सर्वजातीय धर्मशाला, टपरीवास कालोनी, विजयनगर, कबीर धर्मशाला, जाजवान गांव, जुलानी, गोपाल नगर में जनसभाओं को संबोधित किया व कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला के लिए वोटों की अपील की।
उन्होंने कहा कि यहां पर चुनाव लड़ रहे क्षेत्रीय दल आपस की लड़ाई लड़ रहे हैं। उनका जनता की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है, वह केवल अपने लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बीजेपी पार्टी ने हमेशा प्रदेश में भाईचारे को खराब करने का काम किया है। भाजपा के एक अपने सांसद ने यहां सेे अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतार दिया।
चुनाव से पहले भाजपा ने प्रदेश में 154 वायदे किए थे, लेकिन एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाई। भले ही वह बेटी बचाओ का हो, सबका साथ सबका विकास का हो या फिर स्वच्छता अभियान का हो। इस पार्टी ने केवल जुमले दिए हैं, धरातल पर एक भी काम प्रदेश में नहीं हुआ है।
श्रीमति चौधरी ने कहा कि आज हरियाणा में अव्यवस्था का आलम बना हुआ है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है और पूरे प्रदेश में सरकार की मिस गर्वनेंस के चर्चे हैं।
जींद उपचुनाव में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हर पार्टी अपना स्ट्र्रोंग मैसेज देना चाहती है। रणदीप सुरजेवाला सशक्त उम्मीदवार हैं और वह यहां से जीत हासिल करेंगे।
कांग्रेस की गुटबंदी पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ऐसा कुछ नहीं है। सभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस चुनाव में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। आज हविपा का सारा कैडर कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला के पक्ष में जुट गया है।
अगर गुटबंदी और अंदर की कटाई हो रही है तो वह भाजपा में है। उन्हीं की पार्टी के एक एमपी ने इस चुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा कर किया हुआ है। भाजपा के निगम चुनाव में जीत पर किरण चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने निगम चुनाव में अपने सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ा था। भाजपा अकेले ही इस चुनाव में लड़ी और जीती।
उन्होंने कहा कि रणदीप सुरजेवाला जींद से उम्मीदवार हैं और हर जगह नहीं जा सकते। इसलिए सभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अलग-अलग जाकर लोगों के बीच कांग्रेस की नीतियों का प्रचार कर रहे हैं और सुरजेवाला के लिए वोटों की अपील कर रहे हैं। समय कम है और अगर सभी नेता एकसाथ सभी जगह जाते हैं तो इसका कोई फायदा नहीं होने वाला। इस अवसर पर पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा, पूर्व मंत्री ब्रज मोहन सिंगला के सुपुत्र अंशुल सिंगला, जगदेव मलिक, उमेश शर्मा, जितेन्द्र कौशिक, संदीप गर्ग लाडवा, सुभाष पाली, मांगेराम ठेकेदार, सतबीर भनवाला, सुरेन्द्र शयोकंद, प्रवेश पुनियां, बिजेंद्र खर्ब, सुखविंद्र कौर, बिमला सिवाच सहित अनेक कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!