Sunday, February 25, 2024
Latest:
चंडीगढ़सोनीपतहरियाणा

धन्यवाद दौरे के दौरान गोहाना बार एसोसिएशन ने किया चेयरमैन विजेंद्र सिंह अहलावत का स्वागत*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,
धन्यवाद दौरे के दौरान गोहाना बार एसोसिएशन ने किया चेयरमैन विजेंद्र सिंह अहलावत का स्वागत*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- बार काउंसिल आफ पंजाब एवं हरियाणा के चेयरमैन विजेंद्र सिंह अहलावत ने मंगलवार को गोहाना बार का ध्‍यानवादी दौरा किया। इस मौके पर गोहाना बार के प्रधान राजेश चहल उप प्रधान रमेश शर्मा व बार के वरिष्‍ठ सदस्‍यों ने काफी गर्मजोशी के साथ स्‍वागत किया। इस मौके पर चेयरमैन विजेंद्र सिंह अहलावत ने कहा कि वो बार कौसिल के चुनाव में सकारात्‍मक सहयोग के लिए सभी वकील साथियो का दिल से शुक्रिया करते है विषेष तौर पर सोनीपत जिला का जंहा रिपोल के बाद भी उनको यहा से भरपुर सहयोग मिला व सबसे ज्‍यादा वोट उनको यहा से मिली।  वो इस सहयोग के लिए सभी साथियों को आश्‍वासन देते है कि वो उनके लिए अधिक से अधिक कल्‍याण के लिए काम करेगे। इस मौके पर उन्‍होने यह भी बताया कि  पंजाब, हरियाणा एव चंडीगढ़ की सभी बार एसोसिएशनस एव हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव 5 अप्रैल
को होंगे| चेयरमैन विजेंद्र सिंह अहलावत ने बताया की “One vote one Bar” के सिद्धान्त के तहत “The Bar Association s (Constitution and Registration) Rules,2015 बनाये गये है|  इन्ही नियमों के तहत  हाईकोर्ट सहित दोनो प्रदेशो व केंद सासित प्रदेश चंडीगढ़ की सभी152 बार एसोसिएशन के  चुनाव नियमानुसार अप्रैल के फर्स्ट फ्राइडे यानी 5 अप्रैल को होंगे। इस सन्दर्भ में सभी बार एसोसिएशन के प्रधानो को चुनाव संपन्न करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध करते हुए शैड्यूल सहित पत्र भेजा गया है।
अहलावत ने सभी बार एसोसिएशन को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सभी बार मैंबर की सबस्क्रिप्शन फीस और अंडर टेकिंग लेने का काम 31 जनवरी तक पूरा कर लिया जाए। वोटिंग के लिए हर वकील को अंडरटेकिंग देना होगा कि वह किसी और  बार एसोसिएशन से रजिस्टर नहीं है यदि है तो वो दूसरी बार में वोट नहीं डालेगा। यह  अंडरटेकिंग    और सबस्क्रिप्शन फीस देने वाले वोटिंग के लिए योग्य होंगे और वोटरों की सूची बार एसोसिएशनों को 15 फरवरी तक नोटिस बोर्ड पर लगा कर  बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा को भी भेजनी होगी। इसके बाद बार एसोसिएशनों को अपनी बार के नियमानुसार रिटर्निंग ऑफिसर या इलेक्शन कमेटी को नामित करने का काम 28 फरवरी तक करना होगा।अहलावत ने बताया कि हर वकील को यह भी अंडरटेकिंग देनी होगी कि वह किसी सेवा  में नहीं है और न ही कोई बिजनेस चला रहा है। प्रधान पद के लिए एनरॉलमेंट के बाद 10 साल की एक्टिव प्रैक्टिस, उप प्रधान व सचिव पद के लिए एनरॉलमेंट के बाद 5साल की एक्टिव प्रैक्टिस तथा अन्य पदों के लिए 3 साल की एक्टिव प्रैक्टिस अनिवार्य होगी। चेयरमैन ने कहा की  विगत वर्ष पहली बार इन नियमो के तहत सभी बार ने एक तिथि को चुनाव करवा कर रिकॉर्ड बनाया था जिसके लिये सभी वकील बधाई के पात्र है।उन्होंने इस बार भी चुनाव सुधार की दिशा मे उठाए गये कदम की सफलता के लिये  बार के सभी सदस्यो से सहयोग की अपील की है । उन्होंने कहा की एक दिन चुनाव होने से जहा डबल वोटिंग की समस्या खत्म होगी वहीं पैसे की भी बचत होगी।इस मौके पर गोहाना बार के इंद्र सिंह भनवाला, रामफल मोर ,विनोद कुमार ,इंद्र सिह सहरावत, कपिल सब्रवाल,सुरेंद्र पुनिया, हरकेश दुगल ,सोनिया पांचाल ,रामबीर बैरागी, श्याम सुंदर मिगलानी,राम लाल सिंगला, विक्रम पांचाल, सुमन मलिक आदि ने चेयरमैन का स्‍वागत करते हुए उनको हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। अहलावत ने भी सभी का सहयोग व स्वागत के लिये धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!