Monday, September 16, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक बोले- कंगना राजनीति में नाबालिग है उसे भाजपा पार्टी से निकाले बाहर*

*राणा ओबराय*
*राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक बोले- कंगना राजनीति में नाबालिग है उसे भाजपा पार्टी से निकाले बाहर*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
करनाल ;- हरियाणा के करनाल में शिरोमणि पंथ अकाली दल की ओर से माता साहब शहीद जंग सिंह गुरुद्वारा सभागार में सिख सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें जम्मू व कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कंगना रणौत राजनीति में नाबालिग है उसे भाजपा को पार्टी से निकाल देना चाहिए। सत्यपाल मलिक ने कहा कि कंगना के बयान अक्सर लोगों के खिलाफ होते हैं, बयानों के लिए माफी मांगने से काम नहीं चलेगा। सम्मेलन की अध्यक्षता जगदीश सिंह झींडा ने की।
इस दौरान हरियाणा के गुरुद्वारों को सरकार के कब्जे से मुक्त करवाने का आह्वान किया गया। वहीं सरकार से मांग की गई कि परीक्षाओं में सिखों के धार्मिक चिह्नों को धारण करने से अभ्यर्थियों को नहीं रोका जाए। यदि सरकार उनकी मांग पर विचार कर एक नवंबर तक एचएसजीपीसी के चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं करती है तो 21 नवंबर को प्रदेश भर की सिख संगत कुरुक्षेत्र उपायुक्त कार्यालय का घेराव करेगी। उसके बाद बेमियादी धरना दिया जाएगा। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जो सरकार उनके धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप करेगी वह उस सरकार का बहिष्कार करेंगे। इस दौरान कई प्रस्ताव पारित किए गए जिसमें कहा गया कि प्रदेश में जो भी प्रत्याशी भाजपा उम्मीदवार को हराने में सक्षम होगा सिख संगत उसका समर्थन करेगी। कंगना रणौत की फिल्म इमरजेंसी पर पाबंदी लगाई जाए। श्री अकाल तख्त के प्रमुख जत्थेदार से करनाल में आठ सितंबर को होने वाले सिख सम्मेलन पर रोक लगाने की मांग की गई।
मौके पर शिरोमणि पंथक अकाली दल युवा प्रमुख भूपिंदर सिंह लाडी, युवा नेता गुरुदीप सिंह, अपार सिंह, जरनैल सिंह, दविंदर सिंह, हरप्रीत सिंह जंगी, दलजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, सतविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, नरेंद्र सिंह कत्याल, सुरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!