करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

कांग्रेस के धन्यवाद सम्मेलन में कांग्रेस नेता अमीर ने लगाए पूर्व CM ओपी चौटाला जिंदाबाद के नारे*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कांग्रेस के धन्यवाद सम्मेलन में कांग्रेस नेता अमीर ने लगाए पूर्व CM ओपी चौटाला जिंदाबाद के नारे*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कांग्रेस के धन्यवाद सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भले ही कांग्रेस की आपसी फूट को नकारते नजर आए। लेकिन सांसद कुमारी सैलजा के करीबी वीरभान मेहता व राजन मेहता सम्मेलन में नहीं पहुंचे, जो कि चर्चाओं का केंद्र बने रहे। क्योंकि वीरभान मेहता कांग्रेस से सिरसा की विधानसभा सीट को लेकर अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आए थे। सम्मेलन के आयोजनकर्ता कांग्रेस नेता अमीर चंद चावला की मंच संभालते ही जुबान फिसल गई। वह, पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भावी मुख्यमंत्री कहना चाहते थे। हालांकि वह भावी मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद का नारा लगा गए। नारा सुनकर पूर्व मुख्यमंत्री सहित मंच पर आसीन सभी नेता हक्के-बक्के रह गए। 20 सेकेंड में खुद को संभालते हुए कांग्रेस नेता चावला ने भूपेंद्र हुड्डा जिंदाबाद के नारे लगाए। कार्यक्रम में कालांवाली के विधायक शीशपाल केहरवाला, विधायक अमित सिहाग, डाॅ. केवी सिंह, पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पूर्व सांसद सुशील इंदौरा, कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा आदि शामिल रहे।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने प्रदेश में बिजली व्यवस्था को लेकर बिजली मंत्री रणजीत सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि अदाणी से हुड्डा सरकार के समय दो रुपये 94 प्रति यूनिट पर सहमति हुई थी। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कैबिनेट की बैठक में 1144 करोड़ रुपये प्लेट में सजाकर क्यों रख दिए, अदाणी साहब ले जाओ। हरियाणा अब 2.94 के बजाय 3.28 पैसे में बिजली ले लेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल प्रोग्रेसिव इंडेक्स ने हरियाणा को असुरक्षित स्टेट घोषित किया है। कभी हरियाणा प्रति व्यक्ति आय में नंबर वन था। आज अपराध व नशे में नंबर वन बन गया है। कांग्रेस पार्टी में कोई आपसी फूट नहीं है। कुमारी सैलजा भी पार्टी को मजबूत करने का कार्य कर रही हैं। सभी कार्यकर्ताओं का एक ही लक्ष्य है, पार्टी को मजबूत करना।
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि 259 लाख करोड़ हरियाणा को देने का केंद्र सरकार दावा करती है। अब ये बताओ की 15 लाख वाला जुमला था क्या। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 2016 में फरीदाबाद से गुरुग्राम तक की मेट्रो लाइन की घोषणा की थी, 2024 हो गया है। कहां है लाइन। उन्होंने कहा कि बजट में हरियाणा का नाम ही भूल गए। किसी ने हरियाणा का नाम नहीं लिया, जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने सम्मेलन में मौजूद कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अगले 3 महीने घर पर न बैठे। क्योंकि जनहित करने वाली एक मजबूत सरकार बनानी है। इसलिए हर दिन जनता के बीच उन्हें रहना होगा। उनके मुद्दों और समस्याओं को नजदीक से समझना होगा और उन्हें कांग्रेस की नीतियों के बारे में बताना होगा, तभी सरकार बनने पर कांग्रेस लोगों की समस्याओं का समाधान कर पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!