Thursday, September 12, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

राजस्थान की भजनलाल मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार, हाईकमान लगाएगा मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
राजस्थान की भजनलाल मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार, हाईकमान लगाएगा मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जयपुर ;- राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार अब खत्म होने वाला है। शनिवार को राजभवन में दोपहर 3.30 बजे कई विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अलावा डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा शपथ ले चुके हैं. राजस्थान में कुल 33 मंत्री बनाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मंत्रियों के नाम की लिस्ट गृहमंत्री अमित शाह के पास है। आज सीएम भजनलाल शर्मा अमित शाह से मुलाकात कर मंत्रियों के नाम पर चर्चा करेंगे। जानकारी के मुताबिक राजभवन से कल शपथ ग्रहण को लेकर समय मांगा गया है। हालांकि अभी पार्टी की तरफ से क्लियर नहीं किया गया है कि किन-किन विधायकों का नाम मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। साथ ही ये भी नहीं बताया गया है कि कल कितने विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। माना जा रहा है कि कुछ नाम देर रात तक सामने आ सकते हैं।
*दिल्ली में मंत्रियों के नामों पर चर्चा करेंगे सीएम*
दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली दौरे पर हैं। वहीं माना जा रहा है आज ही रात को दिल्ली से लौटते ही राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करेंगे। खबरों के मुताबिक आज राजभवन से समय मांगा गया है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी चित्तौड़गढ़ से जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं. खबरों के मुताबिक देर रात राजभवन में मुख्यमंत्री के साथ वह राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।
*अमित शाह करेंगे नाम फाइनल*
सूत्रों के मुताबिक जो मंत्री कल शपथ लेंगे उनकी लिस्ट गृहमंत्री अमित शाह के पास है। सीएम भजनलाल आज अमित शाह से चर्चा कर नाम फाइनल करेंगे। इसके बाद विधायकों के पास फोन जाने शुरू हो जाएंगे. माना जा रहा है कि अमित शाह ही मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!