खेल

*आज होगा राजस्थान के रण का फैंसला, CM के ऐलान से पहले किरोड़ी मीणा का बड़ा बयान* ‘मोदी जी ऐसा फैसला लेंगे कि पूरा राजस्थान चौंक जाएगा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*आज होगा राजस्थान के रण का फैंसला, CM के ऐलान से पहले किरोड़ी मीणा का बड़ा बयान*
‘मोदी जी ऐसा फैसला लेंगे कि पूरा राजस्थान चौंक जाएगा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस बरकरार है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर लिए फैसले ने राजस्थान के मुकाबले को और रोचक कर दिया है। अभी भी लगातार वसुंधरा से मिलने पहुंच रहे हैं बीजेपी नेता
विधायक दल की बैठक से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के घर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आना जाना लगा हुआ है. राजस्थान बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी भी वसुंधरा राजे के घर पहुंचे. उनके अलावा पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत भी पहुंचे.

*मुख्यमंत्री को लेकर फैसले पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान*
बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा मुख्यमंत्री पद को लेकर किए जा रहे दावों के बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जब वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाया गया था तब भी राज्य में बहुत बड़े-बड़े नेता थे. फिर भी सबने उन्हें स्वीकार किया और अब वसुंधरा भी फैसलान मानेंगे. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वसुंधरा राजे अनुशासित कार्यकर्ता हैं. मीणा का कहना है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर जो फैसला होगा वो सबको चौंका देगा. उन्होंने कहा, “मोदी जी ऐसा फैसला लेंगे कि पूरा राजस्थान चौंक जाएगा.”

*राजनीति संभावनाओं का खेल है: राजेंद्र राठौड़*
बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. विधायक दल आज शाम साढ़े चार बजे तय करेगा कि राजस्थान किसके हाथ में होगा. इसका निर्णय करेंग दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, जिनकी नीतियों के आधार पर राजस्थान की जनता ने जनादेश दिया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के चयन का पल अब नजदीक है.
*विधायक दल की बैठक से पहले वसुंधरा राजे से मिलने पहुंच रहे हैं कई विधायक*
राजस्थान में मुख्यमंत्री पर बने सस्पेंस के बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया से विधायकों की मुलाकात का दौर भी जारी है. मंगलवार को विधायक दल की बैठक से पहले विधायक काली चरण सराफ, बाबू सिंह राठौर और गोपाल शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे. इससे पहले कल यानी सोमवार को भी 10 विधायक वसुंधरा राजे से मिलने उनके घर पहुंचे थे.

*राजस्थान में भी 2 डिप्टी सीएम का फॉर्मूला इस्तेमाल कर सकती है BJP*
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी मुख्यमंत्री के साथ 2 उम मुख्यमंत्री नियुक्त किए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि यह फैसला मंगवलार की शाम तक बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद लिया जा सकता है.

*जयपुर में BJP कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा*
राजस्थान में सीएम के नाम की घोषणा से पहले ही जयपुर में पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने भीड़ लगा रखी है. आज शाम तक बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो सकता है.

*11 बजे होंगे दिल्ली से रवाना,* जयपुर पहुंचते ही शुरू हो जाएगा बैठकों का दौर
राजस्थान के लिए भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक सुबह 11 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. विशेष विमान से जयपुर पहुंचने के बाद ये नेता सीधे होटल ललित पहुंचेंगे, जहां 11 से पौने चार बजे तक ये विधायकों और स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद शाम चार बजे ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे.
*राजस्थान में इन दिग्गजों में से किसी को बनाया जा सकता है मुख्यमंत्री*

वसुंधरा राजे सिंधिया

दीया कुमारी

किरोड़ी लाल मीणा

राज्यवर्धन सिंह राठौड़

गजेंद्र सिंह शेखावत

अश्विनी वैष्णव

ओम बिरला

योगी बालकनाथ

निंबाराम

सुनील बंसल
*आज शाम चार बजे तक का इंतजार, विधायक दल की बैठक में मिलेगा राजस्थान को नया मुख्यमंत्री*
राजस्थान की सियासत के लिए आज यानी मंगलवार का दिन काफी अहम है. मंगलवार शाम चार बजे भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक होनी है. इस बैठक में राजस्थान के लिए नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. इसी बैठक के दौरान राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!