Saturday, July 6, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा चीफ सेक्रेटरी बन मोहाली से 35 करोड़ ठगने वाले शातिर गिरफ्तार, विदेश भेजने के नाम पर लेता था पैसे*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा चीफ सेक्रेटरी बन मोहाली से 35 करोड़ ठगने वाले शातिर गिरफ्तार, विदेश भेजने के नाम पर लेता था पैसे*
,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़/मोहाली ;- मोहाली पुलिस ने हरियाणा का फर्जी चीफ सेक्रेटरी बन लोगों से इमिग्रेशन के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को उसके 2 साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अब तक लोगों से 35 करोड़ रुपए की ठगी की है। आरोपी की पहचान सरबजीत सिंह (28 साल) निवासी अमृतसर के रूप में हुई है। उसके साथ गिरफ्तार 2 अन्य लोगों की पहचान राहुल (35 साल) निवासी बिलासपुर हिमाचल और रवि मिश्रा (27 साल) निवासी छपरा बिहार के रूप में हुई है। आरोपी से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि आरोपी लोगों को विदेश भेजने के नाम पर पैसे लेता था। उन्हें फर्जी PR का सर्टिफिकेट दे देता था। इसमें आरोपी राहुल यह फर्जी कागजात तैयार करवाता था। आरोपी ने मोहाली के सेक्टर 82 और डेराबस्सी में अपना दफ्तर बनाया हुआ था। उसने अपने दफ्तर में 70 लाख रुपए का फर्नीचर लगवा रखा है।
पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी एस्कोर्ट की गाड़ियां लेकर चलता था। साथ में वह सुरक्षाकर्मी भी रखता था। इन्हीं सुरक्षाकर्मी और अपने रुतबे से लोगों को फंसाता था। जब कोई उससे पैसे वापस मांगता तो उन्हें डरता भी था।
पुलिस को आरोपी से गिरफ्तारी के समय 50 लाख 40 हजार रुपए नगद बरामद हुए हैं। इसके अलावा 99 ग्राम सोना, 45 बोर पिस्टल, 315 बोर राइफल, दो पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर रैंक के फर्जी आईडी कार्ड, हरियाणा होम सेक्रेटरी का फर्जी आई कार्ड, 5 नकली ड्राइविंग लाइसेंस. 40 फर्जी वीजा स्टीकर और विधानसभा के 5 स्टिकर जब्त किए हैं।
पुलिस ने आरोपी से दो फॉर्च्यूनर गाड़ी, दो इनडेवर, एक क्रिस्टा और एक स्विफ्ट गाड़ी भी बरामद हुई है। इन गाडियों से पुलिस कमांडो की वर्दी, हरियाणा चीफ सेक्रेटरी का झंडा, लाल और नीली पुलिस की बस्तियों के साथ-साथ पायलट गाड़ी का झंडा भी जब बरामद हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!