Wednesday, September 18, 2024
Latest:
खेल

पंजाब & हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को झटका देते हुए 2004 बैच के 38 HCS अधिकारियों को बड़ी राहत देते हुए सेवा समाप्ति नोटिस को किया रद्द*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पंजाब & हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को झटका देते हुए 2004 बैच के 38 HCS अधिकारियों को बड़ी राहत देते हुए सेवा समाप्ति नोटिस को किया रद्द*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा सरकार को एक बार फिर हाइकोर्ट ने जबरदस्त झटका दिया है। वीरवार को 2004 बैच के 38 एचसीएस अधिकारियों को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत देते हुए हरियाणा सरकार द्वारा उनकी सेवा समाप्ति के लिए जारी नोटिस को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार ने पहले खंडपीठ के समक्ष इन्हें बेदाग बताकर इनकी नियुक्ति की थी और अब इन्हें सेवा समाप्ति का नोटिस कैसे दिया जा सकता है। इंद्रजीत व अन्य ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए उन्हें जारी सेवा समाप्त करने के नोटिस को चुनौती दी थी।
याचिकाकर्ताओं ने बताया था कि सरकार ने उन्हें 6 साल की नियमित सेवा के बाद 27 नवंबर 2021 को यह नोटिस जारी किया था। 2004 की एचसीएस भर्ती को लेकर हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में 2016 में माना था कि याचिकाकर्ताओं की उत्तर पुस्तिकाओं में कोई खामी नहीं थी। तब हाईकोर्ट के आदेश पर सरकार ने उनकी नियुक्ति करने का निर्णय लिया था।
अब सरकार ने निर्णय लिया कि पूरी भर्ती रद्द कर दी जाएगी। इसी निर्णय के तहत याचिकाकर्ता जिन्हें सरकार के निर्णय व कोर्ट के आदेश से नियुक्ति दी गई थी उन्हें सेवा समाप्त करने का नोटिस जारी कर दिया गया। याची पक्ष ने कहा कि वे भर्ती में बेदाग उम्मीदवार रहे हैं और पूरी भर्ती को रद्द करना उनके साथ अन्याय होगा। ऐसे में कारण बताओ नोटिस न केवल अवैध है, बल्कि हाई कोर्ट के आदेश के विपरीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!