करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

पूर्व हरियाणा स्पीकर का CM खट्टर पर आरोप कहा खट्टर ने नहीं निभाई मुख्यमंत्री की उचित भूमिका, RSS के प्रचारक बने रहे*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पूर्व हरियाणा स्पीकर का CM खट्टर पर आरोप कहा खट्टर ने नहीं निभाई मुख्यमंत्री की उचित भूमिका, RSS के प्रचारक बने रहे*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में राजनीतिक परिस्थितियां दिन प्रतिदिन बदलती जा रही हैं। 9 साल तक प्रदेश में दो योजना में मुख्यमंत्री रहे मनोहरलाल ने प्रदेश में मुख्यमंत्री की भूमिका न निभाकर आरएसएस के प्रचारक बने रहे। वह प्रदेश के लिए कोई भविष्यात्मक सोच के साथ आगे नहीं बढ़े। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा ने हिसार के रेस्ट हाउस में पत्रकारवार्ता के दौरान कही। वह 20 अगस्त को होने वाली विपक्ष आप के समक्ष रैली के लिए कार्यकर्ताओं को निमंत्रण देने के लिए आए थे।
उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार ने केंद्र, हरियाणा और हिसार में कोई विकास कार्य नहीं किए। न औद्योगिक क्षेत्र में और न शिक्षा में। पीएम बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने महंगाई का मुद्दा उठाया था, लेकिन अब महंगाई चरम पर है। गैस सिलिंडर 1200 रुपये के पास पहुंच गया है। अब पीएम मोदी जनता से नहीं पूछते अच्छे दिन आए या नहीं। भाजपा की सरकार ने चुनाव से पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन अग्निवीर के नाम पर सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है। कोरोना काल, जीएसटी और नोटबंदी ने हर वर्ग को पीछे धकेल दिया है। किसान की आय दोगुनी करने का वादा तो दूर किसानों को उसकी फसलों के भाव तक नहीं मिल रहे। कर्मचारी भर्ती करने के वादे भी हवा में है, ऑफिस में कर्मचारी नहीं मिलते, अस्पतालों में चिकित्सक नहीं और स्कूलों में अध्यापक नहीं हैं। प्रदेश में सरकार का दिवाला निकला हुआ है।
*नूंह हिंसा भाजपा की साजिश उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में मणिपुर में दंगे,*
तीन बार हरियाणा जला और अब सोची-समझी साजिश के तहत नूंह में जातीय टकराव करवा दिया। कांग्रेस के नेता जब नूंह जाने लगे तो उन्हें रोक लिया गया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी में रावण से भी बढ़ा अंहकार है। अब 6 महीने बचे हुए हैं कम से कम अब तो सच बोलना शुरू कर दो।
भाजपा ने ब्राह्मण समाज का इस्तेमाल किया, आने वाले चुनाव में वोट नहीं देंगे
कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि 20 अगस्त को होने वाली रैली के लिए सभी नेता लगे हुए हैं। रैली में कांग्रेस के सभी नेता आएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ब्राह्मण समाज का हमेशा इस्तेमाल किया है। चुनाव से पहले भाजपा ने रामबिलास शर्मा को मुख्यमंत्री के लिए प्रमोट किया। बाद में दरकिनार कर दिया। रैली के दौरान एमपी अरविंद शर्मा को स्टेज से नीचे उतार दिया और खुद मुख्यमंत्री एक कार्यक्रम के दौरान फरसा दिखाते हुए नजर आए, जिसके चलते ब्राह्मण समाज के लोगो में जबरदस्त रोष है इसलिए आने वाले चुनाव में ब्राह्मण समाज भाजपा को वोट नहीं देंने का निर्णय कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!