Friday, September 13, 2024
Latest:
अपराधअम्बालाकरनालगुड़गाँवचंडीगढ़चरखी दादरीजिंदझज्जरदेश-विदेशनारनौलपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतभिवानीरेवाड़ीहरियाणा

रेवाड़ी के वकील और पुलिस विवाद में SHO और एक सब इंस्पेक्टर पर FIR दर्ज!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रेवाड़ी के वकील और पुलिस विवाद में SHO और एक सब इंस्पेक्टर पर FIR दर्ज!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रेवाड़ी ;- मारपीट के मामले में पिछले 7 दिनों से रेवाड़ी के वकील वर्क सस्पेंड कर धरना देकर बैठे हुए थे। हरियाणा के रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा कस्बा में एक वकील के साथ मारपीट के आरोप में आखिरकार धारूहेड़ा SHO प्रह्लाद सिंह व एक सब इंस्पेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। दोनों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में केस दर्ज हुआ है। आज यानि बुधवार वकीलों ने प्रदेशभर की बार एसोसिएशन में वर्क सस्पेंड करने की चेतावनी दी हुई है। इससे पहले मामला तूल पकड़ने में एसपी दीपक सहारण ने थाना प्रभारी प्रह्लाद सिंह को लाइन हाजिर कर दिया था। दरअसल, रेवाड़ी के कस्बा धारूहेड़ा में पड़ने वाले गांव खिजूरी निवासी एडवोकेट मुकेश कुमार द्वारा दर्ज कराई शिकायत में आरोप लगाया गया कि 14 जुलाई को उनके पास ही कांवड़ियों के लिए शिविर लगाया हुआ था। वे रात के वक्त शिविर में गए हुए थे। वापस लौटते समय उन्होंने पास के ही एक शराब ठेके से 2 बीयर खरीदी। आरोप है कि इसी दौरान धारूहेड़ा थाना प्रभारी प्रह्लाद सिंह व एक सब इंस्पेक्टर उनके पास पहुंचे और उनकी गाड़ी की चाबी निकाल ली। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई थी। इस घटना को लेकर मुकेश कुमार ने रेवाड़ी बार एसोसिएशन में अपना विरोध जताया था। एडवोकेट मुकेश कुमार के साथ एसएचओ द्वारा मारपीट के विरोध में बार एसोसिएशन के प्रधान सौरभ यादव सहित अन्य सदस्यों ने एसपी दीपक सहारण से मुलाकात करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। एसपी ने मामले की जांच एएसपी को सौंपी थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती देख एक सप्ताह पहले वकीलों ने रेवाड़ी कोर्ट में वर्क सस्पेंड कर दिया। इसके बाद आनन-फानन में एसपी की तरफ से धारूहेड़ा थाना प्रभारी प्रह्लाद सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। परंतु वकील एसएचओ व सब इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर दोनों को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े रहे।
2 दिन पहले बार के प्रधान सौरभ यादव सहित अन्य वकीलों ने अंबाला में लगे जनता दरबार में पहुंचकर प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज के पास शिकायत की थी। गृहमंत्री को वकीलों ने उस दिन हुए घटनाक्रम का वीडियो भी दिखाया था। विज ने रेवाड़ी एसपी दीपक सहारण को फोन कर मामले में केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। मंगलवार को ही वकीलों को समर्थन देने के लिए कांग्रेसी नेता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव पहुंचे थे। उन्होंने भी मामला दर्ज करने की मांग उठाई थी। मंगलवार शाम को पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल की तरफ भी इस घटना के विरोध में वर्क सस्पेंड की कॉल दी गई थी।
वकीलों का धरना और वर्क सस्पेंड बढ़ता देख देर रात उच्च अधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने धारूहेड़ा थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। हालांकि अब देखना ये होगा कि वकीलों का वर्क सस्पेंड आगे भी चलेगा या फिर इसे स्थगित किया जाएगा। क्योंकि आज यानि बुधवार को बार की तरफ से प्रदेशभर में वर्क सस्पेंड की कॉल की हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!