Saturday, June 29, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल व भाजपा के प्रदेश प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गठबंधन की संभावना पर लगाया विराम*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल व भाजपा के प्रदेश प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गठबंधन की संभावना पर लगाया विराम*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
जालंधर ;- पंजाब में भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन का मामला एक बार फिर से ठंडे बस्ते में चला गया है। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के बाद अब भाजपा के प्रदेश प्रभारी और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गठबंधन की संभावना पर विराम लगा दिया है। दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि दोनों में गठबंधन की कोई बातचीत नहीं चल रही है।
विजय रूपाणी आज अमृतसर में नवनियुक्त अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने आए हुए थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 13 की 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारकर अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी।
पार्टी की कोर कमेटी से मीटिंग के बाद सुखबीर बादल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भाजपा के साथ गठबंधन सिर्फ मीडिया की बातें हैं। मीडिया की स्पेकुलेशन है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन बहुजन समाज पार्टी के साथ है। फिर यह भाजपा के साथ गठबंधन का सवाल कहां से आ गया। हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज करते हैं, तो उन्होंने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय के बाद विदेश से आए हैं। इसलिए पंजाब के मुद्दों को लेकर कोर कमेटी की बैठक रखी थी। पंजाब सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए बुलाई थी मीटिंग। सुखबीर बादल ने कहा कि लंबे समय से कोर कमेटी की बैठक नहीं हुई थी और पंजाब के कई मुद्दों पर चर्चा करनी थी। सरकार की वैट पॉलिसी से लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए और सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए कोर कमेटी की बैठक में विचार विमर्श हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!