अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

CBI-ED कोर्ट का जज परमार सस्पेंड! रिश्वतकांड के आरोपी जज परमार के वॉयस सैंपल की होगी जांच!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
CBI-ED कोर्ट का जज परमार सस्पेंड! रिश्वतकांड के आरोपी जज परमार के वॉयस सैंपल की होगी जांच!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा में CBI-ED कोर्ट के जज के रिश्वतकांड मामले में हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की जांच लगातार जारी है। अब ACB जज सुधीर परमार के वॉयस सैंपल की जांच करने की तैयारी कर रही है। कोर्ट ने भी ACB को इसकी मंजूरी दे दी है। ACB अब इस मामले से जुड़े सभी लोगों की रिकॉर्डिंग से मिलान करेगी। जल्द ही जांच एजेंसी इस केस से जुड़े दूसरे आरोपियों के सैंपल लेकर जांच शुरू करेगी। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने सीबीआई-ईडी कोर्ट के जज सुधीर परमार की वॉयस सैंपल लेने के लिए पंचकूला के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) में अर्जी दी थी। सूत्रों के अनुसार इस दौरान कोर्ट में परमार भी उपस्थित हुए थे। जहां उन्होंने कोर्ट के समक्ष अपने वॉयस सैंपल देने के लिए सहमति दी। मामले से जुड़े दूसरे आरोपियों ने कोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर पेशी से छूट की मांग की है।
*CBI-ED से मांगे दस्तावेज*
रिश्वतकांड में केस दर्ज होने के बाद अब हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो मामले की जांच कर रही है। हाल ही में ACB की ओर से CBI और ED दोनों जांच एजेंसियों से मामले से जुड़े दस्तावेज और रिकॉर्ड मांगने के लिए लिखित रूप में आग्रह किया गया था। हालांकि अभी तक एसीबी को एजेंसियों की ओर से इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

*ACB की FIR में कई खुलासे*
हरियाणा में CBI की स्पेशल कोर्ट के जज सुधीर परमार के भ्रष्टाचार के बारे में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की FIR में कई खुलासे किए गए हैं। इस केस में सुधीर परमार और M3M व IREO जैसे नामी बिल्डरों की कथित साठगांठ का सिलसिलेवार ढंग से ब्यौरा दिया गया है। FIR में सुधीर परमार की अलग-अलग लोगों के साथ हुई बातचीत से जुड़ी ऑडियो रिकॉर्डिंग और वॉट्सऐप चैट का जिक्र है।
ऑडियो रिकॉर्डिंग में परमार एक केस में आरोपियों की मदद के बदले में 5 से 7 करोड़ रुपए मांग रहे हैं तो वॉट्सऐप चैट में उन्हें IREO केस के आरोपियों द्वारा 5 करोड़ रुपए दिए जाने का भी जिक्र है। FIR में कहा गया कि सुधीर परमार का भतीजा अजय परमार रियल एस्टेट कंपनी M3M में बतौर कानूनी सलाहकार नियुक्त है और सुधीर परमार डीलिंग के लिए उसी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते थे। M3M के डायरेक्टर रूप कुमार बंसल और सुधीर परमार की बातचीत का जिक्र भी FIR में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!