करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा के रोहतक में कोरोना मरीजों का बढ़ रहा है ग्राफ,रोहतक में 99 हुए एक्टिव कोरोना केस*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के रोहतक में कोरोना मरीजों का बढ़ रहा है ग्राफ,रोहतक में 99 हुए एक्टिव कोरोना केस*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक ;- वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना के मरीज कम होने का नाम नही ले रहे हैं। आज की रिपोर्ट अनुसार हरियाणा के जिला रोहतक में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां तक कि सक्रिय मरीजों की संख्या शतक तक पहुंच चुकी है। अब जिले में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 99 है। ऐसे में ज्यादा सावधानी बरतना आवश्यक है। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए प्रत्येक नागरिक को सावधानी बरतने की जरूरत है। लोग अपने हाथों को साबुन और गर्म पानी से या अल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइजऱ से अच्छी तरह धोएं।
गले में खराश और खांसी से राहत पाने के लिए गर्म पानी से स्नान या भाप से स्नान करें। अपने हाथों और उंगलियों को अपनी आंखों, नाक और मुंह से दूर रखें। अधिक मात्रा में तरल पदार्थ का सेवन करें। संक्रमित लोगों के निकट संपर्क से बचें। खांसते या छींकते समय अपना मुंह ढक लें। लक्षण बने रहने पर डॉक्टर से संपर्क करें। जिला में कोरोना की पॉजिटीविटी दर 0.032 प्रतिशत है तथा रिकवरी दर 97.83 प्रतिशत है। मंगलवार को कोविड-19 के 367 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 12 व्यक्ति पॉजिटिव मिले और 202 सैंपल का परिणाम आना शेष है। अब तक जिला में 6,95,460 व्यक्तियों को सर्विलांस पर रखा गया, जिनमें संक्रमितों के सम्पर्क में आए व्यक्ति भी शामिल हैं।
जिला में मार्च 2022 से आज तक कोविड-19 के 7 लाख 33 हजार 227 सैंपल लिए गए, जिनमें से 32,191 सैंपल पॉजिटिव मिले तथा 7 लाख 834 सैंपल नेगेटिव। उपचार के बाद 31,494 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 99 सक्रिय मरीज हैं, जो सभी डॉक्टरों की सलाह पर घर में उपचार ले रहे हैं। आज तक कुल 598 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!