Monday, December 25, 2023
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा मुख्यमंत्री खट्टर की स्वीकृति से पूर्व CM हुड्डा के ग्रहक्षेत्र रोहतक में बरसाती पानी निकासी के लिए बनेगा नया डिस्पोजल,131 करोड़ से अधिक की 8 विकास परियोजनाओं की स्वीकृति*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा मुख्यमंत्री खट्टर की स्वीकृति से पूर्व CM हुड्डा के ग्रहक्षेत्र रोहतक में बरसाती पानी निकासी के लिए बनेगा नया डिस्पोजल,131 करोड़ से अधिक की 8 विकास परियोजनाओं की स्वीकृति*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगढ ;- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां राज्य की लगभग 131 करोड़ रुपए से अधिक की 8 विकास परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई। इनमें लोक निर्माण विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग की 2-2 तथा 3 फरीदाबाद मेट्रोपोलियन विकास अथोरटी की परियोजनाएं शामिल है।
मुख्यमंत्री आज यहां 10 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की स्वीकृति बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने जीन्द जिले के दालमवाला गांव में नहर आधारित जल परियोजना की स्वीकृति प्रदान की। लगभग 13 करोड़ रुपए से अधिक की इस पेयजल परियोजना से बेहतवाला, खोकरी, हैबतपुर, माण्डो गांव सहित 5 गांवों की आबादी को निर्बाध रूप से पेयजल सुलभ होगा ओर इसे हांसी ब्रांच से पानी की आपूर्ति की जा सकेगी।
मुख्यमंत्री ने रोहतक शहर के गुरू नानकपुरा में बरसाती पानी निकासी के लिए नया डिस्पोजल बनाने की मंजूरी दी गई। इससे महाबीर कालोनी, संजय नगर आदि क्षेत्रों में जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी और इस पर 23.75 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आएगी।
फरीदाबाद मेट्रोपोलियन विकास अथोरटी द्वारा स्थापित की जाने वाली रैनी वैल आधारित 3 पेयजल योजनाओं की मंजूरी दी गई। इन तीनों पेयजल परियोजनाएं 10-10 एमएलडी क्षमता की होंगी जो यमुना नहर के साथ लगते गांव भिकुला, मोथूका में लगाई जाएंगी। इन पर 51 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आएगी।
बैठक में एफएमडीए द्वारा लगभग 16 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाने वाली सैक्टर 14/15, व 16/17 की मास्टर रोड़ बनाई जाएगी जिस पर लगभग 16 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा रेवाड़ी सैक्टर 7 में पेयजल, सिवरेज व अन्दर की सड़कों की भी मंजूरी दी गई। इन पर लगभग 9.50 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसके साथ ही गुरूग्राम फरूखनगर झज्जर चार मार्गीय सड़क मार्ग के सुधारीकरण की भी स्वीकृति प्रदान की गई। इस मार्ग पर लगभग 17.25 करोड़ रुपए की लागत आएगी। बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी एस ढेसी, एसीएस श्री अनुराग रस्तोगी, श्री ए के सिंह, श्री अरूण गुप्ता, मुख्य प्रशासक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण श्री अजीत बाला जोशी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एफएमडीए श्री ए श्रीनिवास सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!