Thursday, September 19, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा में विधायकों को आवंटित 25 करोड़ से अधिक राशि के कार्यों पर ACS रेंक के अधिकारी रखेंगे नजर!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में विधायकों को आवंटित 25 करोड़ से अधिक राशि के कार्यों पर ACS रेंक के अधिकारी रखेंगे नजर!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा में विधायकों को आवंटित 25 करोड़ या उससे अधिक की राशि के कामों पर सरकार की नजर रहेगी। इसके लिए सरकार की ओर से तीन जिलों में राज्य के वरिष्ठ IAS की नियुक्ति की गई है। सरकार ने तीन अतिरिक्त मुख्य सचिवों को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा तीन जिलों का प्रभारी नियुक्त किया है। इसके आदेश मुख्य सचिव संजीव कौशल ने जारी किए हैं।
कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमित्रा मिश्रा को पंचकूला जिले का प्रभारी नियुक्त किया गया है।
लोक निर्माण और वास्तुकला और नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अंबाला जिले का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उद्योग और वाणिज्य, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण को सोनीपत जिले का प्रभारी बनाया गया है।
मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि हरियाणा सीएम मनोहर लाल का भ्रष्टाचार रोकने पर विशेष फोकस है। ये अधिकारी 25 करोड़ और इससे अधिक की राज्य में चल रहे विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगें। इसके अलावा, ये अपराध की समग्र घटनाओं और जघन्य अपराध की घटनाओं की भी समीक्षा करेंगे। ये अधिकारी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के दायरे में मंजूरी के मामले में सतर्कता मामलों की भी समीक्षा करेंगे। जिलों में प्रभारी के रूप में नियुक्त IAS अधिकारी सेवा के अधिकार की कार्यप्रणाली की भी समीक्षा करेंगे। इन अधिकारियों को स्वास्थ्य शिक्षा और सामाजिक क्षेत्रों के कार्य के मापदंडों की भी समीक्षा करने का जिम्मा दिया गया है। कौशल ने बताया कि ये अधिकारी उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों से बातचीत भी करेंगे तथा स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से संबंधित एक महत्वपूर्ण स्थल का भी दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!