Wednesday, July 3, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतभिवानीराज्यहरियाणा

पूर्व CM हुड्डा ने शुरू की जोड़तोड़ की राजनीति, बीजेपी तथा जेजेपी पार्टियों में लगाई सेंध, पूर्व MLA तथा पूर्व मंत्री पुत्र एवं JJP नेता को कांग्रेस में किया शामिल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पूर्व CM हुड्डा ने शुरू की जोड़तोड़ की राजनीति, बीजेपी तथा जेजेपी पार्टियों में लगाई सेंध, पूर्व MLA तथा पूर्व मंत्री पुत्र एवं JJP नेता को कांग्रेस में किया शामिल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- हरियाणा में बीजेपी तथा जेजेपी पार्टी के कई नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा। पूर्व विधायक और भिवानी से JJP प्रत्याशी रहे शिव शंकर भारद्वाज, जींद से पूर्व मंत्री स्व. मांगे राम गुप्ता के पुत्र और जेजेपी प्रत्याशी रहे महावीर गुप्ता, बीजेपी किसान सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश राणा, महाराज सुखबीर दास, नवीन सांगवान, कपिल शर्मा और राजेंद्र शर्मा के साथ कई नेताओं ने कांग्रेस जॉइन की। पूर्व सीएम हुड्‌डा ने कहा कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।हुड्डा ने कहा हरियाणा कांग्रेस की बैठक में गन्ना किसानों के समर्थन और सरकार द्वारा रेट में नाममात्र बढ़ोतरी के विरोध में एक निंदा प्रस्ताव पास किया गया। किसान 450 रुपए प्रति क्विंटल रेट की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग पूरी तरह जायज है। सरकार को कम से कम 400 रुपए रेट तो बिना देरी के कर देना चाहिए। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान गन्ने के रेट में 165% की बढ़ोतरी हुई थी। बीजेपी ने सवा 8 साल दौरान सिर्फ 20% की बढ़ोतरी की है। यह किसानों के साथ भद्दा मजाक है।
हरियाणा कांग्रेस प्रधान उदयभान ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रदेश में कांग्रेस को जबरदस्त मजबूती मिली है। इसके ठीक बाद शुरू हो रहा ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान 2024 में कांग्रेस की जीत का रास्ता प्रशस्त करेगा। क्योंकि केंद्र की भाजपा और हरियाणा की गठबंधन सरकार ने हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया है। 26 तारीख से पूरे देश में विधिवत तौर पर अभियान की शुरुआत होगी।
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा में भी 31 तारीख तक सभी ब्लॉक में मीटिंग हो जाएंगी। यह कार्यक्रम 2 महीने तक चलेगा और इस दौरान कांग्रेस जनता को सरकार की नाकामियों के बारे में बताएगी। साथ ही कांग्रेस द्वारा सरकार के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट जनता तक पहुंचाई जाएगी। क्योंकि बीजेपी सरकार ने सत्ता में आने से पहले जो वादे किए थे, सत्ता में आने के बाद ठीक उसके विपरीत काम किए हैं। इस सरकार की अब तक यही नीति रही है- कुछ का साथ, खुद का विकास और सबके साथ विश्वासघात। भारत जोड़ो यात्रा के बाद चंडीगढ़ में होने वाली इस बड़ी बैठक से कांग्रेस के लगभग सभी बड़े चेहरे मिटिंग से नदारद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!