Wednesday, July 3, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में CM खट्टर ने कहा यदि सभी धर्मों के लोग साथ मिलकर समाज हित में काम करेंगे तो देश करेगा औऱ तरक़्क़ी*

*राणा ओबराय*
*राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में CM खट्टर ने कहा यदि सभी धर्मों के लोग साथ मिलकर समाज हित में काम करेंगे तो देश करेगा औऱ तरक़्क़ी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम में हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के साथ बैठक की और उनसे आह्वान किया कि सभी इक्कट्ठे रहकर समाज में काम करें तो देश उन्नति की राह पर तेजी से अग्रसर होगा। यह पहला अवसर था जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस प्रकार से हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के साथ बातचीत की और आयो‌जकों ने प्रदेश स्तर का बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री से समय मांगा।
ईमामों को अभूतपूर्व सौगात देने के लिए ‘तंजीम आईमा-ए-ऑकाफ‘ हरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा मुख्यमंत्री का सम्मान समारोह गुरुग्राम विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया। हरियाणा वक्फ बोर्ड के ईमामों के वेतन में लगभग 50 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि की है और हर साल 5 प्रतिशत वृद्धि का प्रावधान भी किया गया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज व आवाम सबका भला होना चाहिए। सबको एकता के सूत्र में पिरोना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जबसे देश की बागडोर संभाली है, उन्होंने मुस्लिम समाज के लिए कई तरमिमें की हैं। तीन तलाक पर बनाए गए कानून को आम जनमानस ने अच्छा माना है। ऐसे तथ्यों के बारे में लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को सफल बनाने में मौलाना व ईमामों ने सराहनीय योगदान दिया है। इसी प्रकार, स्वच्छता अभियान में भी काफी सहयोग किया है। मुख्यमंत्री ने समाज में फैल रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए ईमामों से अपील की कि वे नशाखोरी को रोकने में अपना योगदान दें। मुख्यमंत्री ने ईमामो के साथ बातचीत में शिक्षा का विषय रखा और कहा कि चाहे स्कूल हो या मदरसे, हमें शिक्षा के क्षेत्र में दुनिया के साथ मिलकर चलना चाहिए, इसलिए अपने बच्चों को आधुनिक शिक्षा दिलाएं। उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण तीव्र गति से हो रहा है। इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए मेवातवासी उद्योग लगाने या यहां उद्योग लगाने के लिए दूसरों को प्रेरित करने के लिए आगे आएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार पहचान पत्र में प्रदेश के हर परिवार का विवरण दर्ज है और इसके माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंचाया जा रहा है। अब पात्रता होने पर ऑटोमेटिक वृद्धावस्था सम्मान पेंशन बनेगी और बीपीएल का राशन कार्ड बनेगा, ऐसी व्यवस्था हमने बनाई है। इससे पहले हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री 36 बिरादरी को साथ लेकर प्रदेश को आगे बढ़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री की कथनी और करनी एक समान है। हरियाणा वक्फ बोर्ड के वर्षों से उलझे मामलों को मुख्यमंत्री ने सुलझवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!