Sunday, January 14, 2024
Latest:
कुरुक्षेत्रचंडीगढ़देश-विदेशराज्यहरियाणा

प्रदेश से भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए सरकार का सहयोग करें;-डॉ पवन सैनी।

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,
प्रदेश से भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए सरकार का सहयोग करें;-डॉ पवन सैनी।

प्रदेश से भ्रष्टाचार ख़त्म करने के लिए सरकार का सहयोग करें;-डॉ पवन सैनी।

,,,,,,,,,,,,
कुरुक्षेत्र ;-लाडवा विधायक डॉक्टर पवन सैनी ने कहा कि सरकार का उदे्दश्य प्रदेश में मूलभूत सुविधाओं को और अधिक मजबूत कर लोगों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्य करना है। इस दिशा में लापरवाही दिखाने वाले अधिकारियों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अपनी लापरवाह शैली छोडकर काम करने की आदत डालनी होगी, क्योंकि जनता को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना उनकी जिम्मेदारी है।
वे वीरवार को लाडवा नगर परिषद में आयोजित खुला दरबार में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। अधिकतर समस्याएं मौके पर ही निपटा दी गई और अधिकारियों को तय समय पर लोगों की समस्याएं हर हाल में हल करने के आदेश दिए। खुले दरबार में करीब 150 से अधिक समस्याएं लेकर लोग पहुंचे। मौके पर ही विधायक ने अधिकारियों को हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को हर हाल में आवास, बिजली, पानी इत्यादि मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। राज्य की अर्थव्यवस्था में गरीब जनता का अहम योगदान रहता है। इनके सम्पूर्ण विकास से ही राज्य विकसित होगा। उन्होंने कहा कि हलके का विकास उनका ही उनका एकमात्र उदेश्य है। जल्द ही पुरे हलके में 24 घंटे बिजली शुरू कर दी जाएगी। प्रदेश में लाडवा हलका उन्नति के शिखर को छू रहा है। यह विधानसभा क्षेत्र एक आदर्श विधान सभा क्षेत्र बनने जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में 1 जुलाई 2018 से गरीब व बीपीएल श्रेणी में आने वाले परिवारों के लिए पीले कार्ड बनवाए जाएंगे और ऐसे परिवारों को एक लाख पीले कार्ड वितरित किए जाएंगे। भाजपा सरकार ने तबादले के लिए पारदर्शी नीति बनाई गई है। युवाओं को मैरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। कांग्रेस सरकार ने किसानों की भूमि का अधिग्रहण करके अपने चेहतों को कोडियों के भाव दे दिया। भाजपा सरकार द्वारा किसानों की स्वीकृति से केवल सडक़ परियोजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण की जा रही है तथा गत साढ़े 3 वर्षों के दौरान सडक़ परियोजनाओं को छोडकऱ एक ईंच जमीन भी वर्तमान सरकार द्वारा अधिग्रहण नही की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की मैरिट आधार पर नौकरियों की नीति के परिणाम स्वरूप ही हजारों युवाओं को रोजगार मिला है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान केवल योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान करते हुए कहा कि वे भ्रष्टाचार खत्म करने के प्रदेश सरकार के अभियान में सक्रीय सहयोग करें। सरकार द्वारा भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। पिछले साढ़े 3 साल में सरकार ने जो काम किए हैं, उन कामों पर जनता ने मोहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि समाज के सुख-दु:ख का ध्यान रखना भी सरकार का काम है और इसी के तहत उज्ज्वला योजना के अंतर्गत हर परिवार को गैस कनैक्शन वितरित किए जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अब तक 3 लाख गैस कनैक्शन जारी किए हैं, जिसमें से 2 लाख बीपीएल परिवारों को तथा एक लाख बीपीएल से ऊपर परिवारों को वितरित किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत हरियाणा से की और वर्ष 2015 में लिंगानुपात 850 था, जो वर्ष 2018 में बढकऱ 915 हो गया है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का पूरा प्रयास कर रही है और इसी कड़ी में ऑनलाईन सुविधाएं शुरू की गई है, जिसके तहत ई-रजिस्ट्रेशन प्रणाली को शुरू किया गया है, जिससे किसानों को काफी मदद मिली है। वर्तमान सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 तक प्रत्येक परिवार को मकान उपलब्ध करवाना है और इसके अंतर्गत सरकार अग्रसर है। इस अवसर सरकारी अधिकारी व पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!