Monday, July 1, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

शिक्षामंत्री कंवरपाल ने करी घोषणा, 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
शिक्षामंत्री कंवरपाल ने करी घोषणा, 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। स्कूल-कॉलेज आगामी परीक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पढ़ाई कराएंगे। 3 से 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया हुआ है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों को फिलहाल स्कूल बुलाकर कोई जोखिम नहीं उठा सकते। मार्च महीने में परीक्षाएं होनी हैं। इस बार आठवीं की बोर्ड परीक्षा होगी, उसे देखते हुए शिक्षक पूरी तन्मयता के साथ ऑनलाइन पढ़ाई करवाएं और बच्चों का मूल्यांकन भी करें। कोरोना के मामले और बढ़ने पर छुट्टियां आगे बढ़ाई जा सकती हैं।
हरियाणा में नौ दिन में ही 9 गुना बढ़ गई संक्रमण दर, हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर के चलते संक्रमण के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। मात्र नौ दिन में ही एक दिन की संक्रमण दर 9 गुना बढ़ गई है। 31 दिसंबर को यह दर 1.17 फीसदी थी, जो अब बढ़कर 10.64 हो गई है। कुल संक्रमण दर 5.31 फीसदी पहुंच गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर लोग इसी प्रकार लापरवाही बरतते रहे तो आने वाले दिनों में केसों के साथ-साथ संक्रमण दर और बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!