Saturday, June 29, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

ऐलनाबाद उपचुनाव में सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल की मेहनत के कारण बच गयी खट्टर सरकार की इज्जत?*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
ऐलनाबाद उपचुनाव में सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल की मेहनत के कारण बच गयी खट्टर सरकार की इज्जत?*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- सिरसा लोकसभा सांसद व प्रदेश की महबूब नेत्री सुनीता दुग्गल का जादू हरियाणा की जनता के सिर चढ़कर बोल रहा है। सुनीता दुग्गल को सुनने के लिए उनके कार्यक्रम में भीड़ देखने को मिलती हैं। विश्वकर्मा दिवस पर आयोजित उनके कार्यक्रम में किसानों ने भी कोई प्रदर्शन नही किया है। इसका सीधा मतलब है कि सभी वर्ग के लोगो औऱ प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें अपना नेता मानना शुरू कर दिया है! इसी का परिणाम है ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को 60 हजार वोट मिले। यह कह सकते हैं की सुनीता दुग्गल की मेहनत के कारण खट्टर सरकार की इज्जत बच गयी! फतेहाबाद में शुक्रवार को विश्वकर्मा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम कड़े सुरक्षा पहरे के बीच हुआ, चूंकि कार्यक्रम में सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल व राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने शिरकत करनी थी। पुलिस को आशंका थी कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान सांसदों का विरोध कर सकते है। इसी के चलते कार्यक्रम स्थल पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई। हालांकि सांसद का फतेहाबाद में किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ।
दरअसल, फतेहाबाद के बीघड़ रोग पर शुक्रवार को कार्यक्रम हुआ, जिसमें शिरकत करने पहुंची सांसद सुनीता दुग्गल ने अभय चौटाला पर टिप्पणी की। सुनीता दुग्गल ने ऐलनाबाद उप चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा प्रत्याशी मात्र 23 दिन पहले ही पार्टी में आए और इतना बड़ा वोट प्रतिशत हासिल किया। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि भाजपा के प्रति ही लोगों की आस्था है।
उन्होंने कहा कि उपचुनाव का विश्लेषण किया जाए तो भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। दुग्गल ने कहा कि अभय चौटाला लोगों से वादा करके आए थे कि जब तक तीन कानून रद्द नहीं होते वे विधानसभा में नहीं जाएंगे और अब वे चुनाव भी लड़े। दुग्गल ने कहा कि अब जीतने के बाद अभय चौटाला फिर कह रहे हैं कि वे दोबारा इस्तीफा दे सकते हैं तो आप समझें यह जनता से विश्वासघात हो रहा है। लोगों के खून पसीने के कमाई के टैक्स से चुनाव बार-बार करवाना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जितने वोटों से वे जीते हैं, अगर ये वोट इधर-उधर हो जाते तो भाजपा की जीत होती। सुनीता दुग्गल ने कहा कि आने वाला समय भाजपा का ही है। प्रदेश में फिर से भाजपा ही परचम लहराएगी। पेट्रोल-डीजल के दामों पर दुग्गल ने कहा कि तेल के दाम बढ़ने से दूसरी वस्तुओं के दाम बढ़ रहे थे। केन्द्र सरकार ने तेल के दाम कर देश की जनता को राहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!