Thursday, June 27, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतरोहतकहरियाणा

कोरोना महामारी आपदा में सरकार की सहायता के लिए ग्राम पंचायतों को बहाल करे सरकार: नरेंद्र खट्टर*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कोरोना महामारी आपदा में सरकार की सहायता के लिए ग्राम पंचायतों को बहाल करे सरकार: नरेंद्र खट्टर*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक;- कोरोना महामारी से निपटने के लिए हरियाणा सरकार अथक प्रयास कर रही है, जिसके चलते राज्य में चिकित्सा के अभूतपूर्व इंतजाम हुए हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कड़े परिश्रम को देखते हुए सरकार का पूरा अमला एकजुट होकर कोरोना को मात देने में सफल हो रहा है। इस सफलता को और गति देने के लिए राज्य सरकार को चाहिए कि सभी ग्राम पंचायतों को जल्द से जल्द बहाल करे ताकि सभी ग्राम पंचायत सदस्य इस ‘निर्णायक जंग’ में अपनी भूमिका सार्थक कर सकें।
रोहतक से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठï नेता नरेंद्र खट्ïटर ने कहा कि यह समय की मांग है कि महामारी से लडऩे के लिए संसाधनों के साथ योद्घाओं की संख्या भी बढ़ाई जाए। पंचायतों को बहाल किया जाता है तो प्रदेश को 6186 सरपंच, 60436 पंच, 2997 ब्लॉक समिति सदस्य और 416 के करीब जिला परिषद सदस्य मिल जाएंगे। छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी आदेशों तक पंचायतों को बहाल किया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि ये सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशन में न केवल एहतियाती कदम उठाएंगे, कोविड सेंटर संचालन व दवाओं का वितरण कराने में भी मदद करेंगे। स्थानीय जनप्रतिनिधि महामारी से निपटने के लिए स्थानीय लोगों को बेहतर समझते हैं और ये कारगर ढंग से काम करने में सक्षम भी साबित होंगे। इसलिए राज्य सरकार समय की गंभीरता को देखते हुए ग्राम पंचायतों को बहाल कर ‘कोरोना से जंग’ में अपना पक्ष और मजबूत करने का प्रयास कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!