अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

चंडीगढ़ पुलिस ने धरे चोरी और स्नैचिंग को अंजाम देने वाले शातिर!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ पुलिस ने धरे चोरी और स्नैचिंग को अंजाम देने वाले शातिर!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- शहर में मौली जागरां थाना एरिया में स्नैचिंग और घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं| दोनों वारदातों के अलग-अलग ये शातिर वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे थे| जहां मौली जागरां थाना पुलिस को इनकी तलाश थी और इनको पकड़ने के लिए अपनी रणनीतिक कार्रवाई कर रही थी| आखिरकार, मौली जागरां थाना पुलिस इन्हें पकड़ने में कामयाब रही| इसके साथ ही पुलिस ने चोरी और स्नैचिंग का सामान भी बरामद कर लिया है| बतादें कि, मौली जागरां थाना पुलिस इससे पहले एक मर्डर का केस भी जल्द से जल्द सुलझाने में कामयाब रही थी|

केस-1…. चोरी….

गांव रायपुर कला के रहने वाले लखविंदर महतो ने पुलिस को बताया कि वह हर रोज की तरह बीते दिन अपने घर को ताला लगाकर सुबह सैर करने के लिए निकले थे| जब वह कुछ देर बाद वापिस आए तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा पड़ा है और अंदर से सारा सामान बिखरा पड़ा है। घर में रखें 3 मोबाइल फोन, एक सिल्वर चैन ,और मोटरसाइकिल की आरसी गायब थी। जिसकी सूचना उन्होने
तुरंत पुलिस को दी थी।

इधर, पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली कि रायपुर कला घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर मौली जागरा शीतला माता मंदिर की तरफ आ रहे हैं। थाना मौली जागरा के प्रभारी इंस्पेक्टर जुलदान कि सुपरविज़न में एक टीम गठित की गई। टीम ने बताई गई सूचना के आधार पर मंगलवार रात के समय शीतला माता मंदिर पास नाका लगा लिया। इस दौरान जैसे ही आरोपी इधर आए तो पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया| पकड़े गए आरोपियों ने की पहचान 20 साल के मौली जागरा के रहने वाले सनी, 21 साल के कासिम और 19 साल के रामबाबू के रूप में हुई है। पुलिस ने चोरी किया गया सारा सामान बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज है। आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

केस-2 …..स्नैचिंग…..

थाना-मौलीजागरा पुलिस ने कारपेंटर से मोबाइल फोन छीनने वाले एक्टिवा सवार शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके पास से वारदात में इस्तेमाल किया गया एक्टिवा और स्नेचिंग किया गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। आरोपियों की पहचान बहलाना के रहने वाले 20 साल के रोहित और अकाश उर्फ बन्नी के रूप में हुई है। पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को न्यायकि हिरासत में भेज दिया है।

क्या था मामला…

ईडब्ल्यूएस फ्लैट सुंदर नगर के रहने वाले पीड़ित गुड्डू ने पुलिस को बताया था कि वह अपने परिवार सहित रहता है और कारपेंटर का काम करता है। वह अपने काम से आकर अपने घर की तरफ आ रहा था। जैसे ही वह पेप्सी टर्न मक्खन माजरा के पास पहुंचा तो एक्टिवा पर सवार दो शातिर आए और पीड़ित का मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए। जिसकी सूचना उसने तुरंत पुलिस को दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!