करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

डिप्टी सीएम हरियाणा दुष्‍यंत चौटला का हुड्डा पर हमला, कहा- कांग्रेस विधायकों को हूडा पर ही नही भरोसा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
डिप्टी सीएम हरियाणा दुष्‍यंत चौटला का हुड्डा पर हमला, कहा- कांग्रेस विधायकों को हूडा पर ही नही भरोसा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के विरुद्ध कांग्रेस द्वारा लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर न तो भाजपा ¨चतित है और न ही जजपा परेशान है। जजपा संयोजक के नाते हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दावा किया कि आंतरिक तौर पर कांग्रेस खुद टूटी और बिखरी हुई है। विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने सभी 30 विधायकों के हस्ताक्षर भी अविश्वास प्रस्ताव पर नहीं करा पाए। कांग्रेस के दो विधायकों ने इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं कर गठबंधन की सरकार का पहले ही समर्थन कर दिया है।

कहा- आंतरिक रूप से बिखरती जा रही कांग्रेस,

डिप्टी सीएम चौटाला ने दावा किया कि 10 मार्च को कांग्रेस का यह अविश्वास प्रस्ताव बुरी तरह से ढह जाएगा। भाजपा, जजपा और निर्दलीय विधायक मिलकर मजबूती के साथ कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देंगे। दुष्यंत चौटाला ने दावा किया कि अगले चार साल तक भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार पूरी मजबूती के साथ चलेगी। उन्होंने वित्तीय वर्ष खत्म होने के बाद यानी अप्रैल में मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत देते हुए कहा कि तब खुशखबरी की उम्मीद की जा सकती है। दुष्यंत चौटाला ने जम्मू में कांग्रेस के अंसतुष्ट नेताओं के जमावड़े का जिक्र करते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तमाम कांग्रेस नेता आंतरिक रूप से कमजोर है। उन्होंने ऐलनाबाद व कालका में होने वाले उपचुनाव से जुड़े सवाल पर कहा कि गठबंधन के नेता मिलकर यह चुनाव लड़ेंगे। दोनों सीटों का बंटवारा भाजपा व जजपा का आंतरिक मामला है। इस पर हम विचार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में विधानसभा में कोई प्राइवेट मेंबर बिल नहीं लाया जा सकता। मुख्यमंत्री और मैं स्वयं इस हक में हैं कि यदि कांग्रेस कृषि को लेकर हरियाणा के किसी कानून में बदलाव चाहती है तो ऐसे प्राइवेट मेंबर बिल को स्वीकार किया जा सकता है। किसानों को 48 घंटे के भीतर देंगे गेहूं भुगतान का पैसा, खरीद एक अप्रैल से
डिप्टी सीएम के अनुसार हरियाणा में गेहूं, धान, सरसों, चने की दाल, सूरजमुखी और बाजरे की फसल एमएसपी पर खरीदी जा रही है। इस बार गेहूं की खरीद का सीजन एक अप्रैल से शुरू होगा। 400 छोटी-बड़ी मंडियों में गेहूं की खरीद की जाएगी। फसल बिक्री के दौरान किसान का फार्म जे कटते ही 48 घंटे के भीतर उनका पैसा खातों में पहुंच जाएगा।
अब तक सवा सात लाख किसानों ने अपनी फसल बेचने के लिए पंजीकरण कराया है। एक लाख तीन हजार किसान प्रदेश से बाहर के हैं। 66 हजार 300 किसानों ने आढ़तियों के माध्यम से तथा 42 हजार 800 किसानों ने स्वयं पंजीकरण कराया है।
उन्‍होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों को उनकी मर्जी के हिसाब से भुगतान करेगी। 67.48 फीसद किसानों ने अपने स्वयं के खातों में तथा बाकी ने आढ़ती के माध्यम से पैसा हासिल करने की इच्छा जाहिर की है। दुष्यंत ने दावा किया कि भाजपा व जजपा गठबंधन कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत अपने चुनावी वादों को पूरा करने की ओर तेजी से अग्रसर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!