करनालखेलचंडीगढ़जिंदजॉब करियरज्योतिषदेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

प्रसिद्ध ज्योतिषी द्वारा तैयार आज का भाग्य राशिफल देखिए क्या कहते हैं सितारे*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
प्रसिद्ध ज्योतिषी द्वारा तैयार आज का भाग्य राशिफल देखिए क्या कहते हैं सितारे*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- मेष- पॉजिटिव- आज कोई खास शुभ समाचार मिल सकता है इसलिए किसी भी फोन कॉल आदि को नजरअंदाज ना करें। कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा।
नेगेटिव- अपनी वस्तुओं की उचित संभाल करें। आप की लापरवाही से कोई महत्वपूर्ण वस्तु खो सकती हैं। किसी भी अनजान व्यक्ति से अपनी व्यक्तिगत योजनाओं को शेयर ना करें। किसी गैर कानूनी काम में रुचि न लें। इनकी वजह से आप किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले उसके कार्य के बारे में पूरी तरह जानकारी अवश्य ले। कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। ऑफिस के कार्यों को घर में करने की वजह से बहुत सी दिक्कतें आएंगी। बेहतर होगा कि किसी अधिकारी की सलाह अवश्य लें।
लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस्य मधुर बनाकर रखें, क्योंकि आपसी मतभेदों का असर घर की व्यवस्था पर भी पड़ सकता है। स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग दिनचर्या और कार्यशैली को बहुत ही सुव्यवस्थित रखें। स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी नियमों का पूर्णता पालन करें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

वृष- पॉजिटिव- फाइनेंस संबंधी योजनाओं को कार्य रूप देने का अनुकूल समय है, इससे संबंधित सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। मन मुताबिक काम बनने से उथल पुथल भरी दिनचर्या से राहत मिलेगी। युवाओं को जैसा भी रोजगार संबंधी अवसर सुलभ हो, हासिल कर लेना चाहिए।
नेगेटिव- गुस्से और आवेश जैसे नकारात्मक बातों पर काबू रखना जरूरी है। भाई अथवा किसी नजदीकी संबंधी के साथ पारिवारिक मुद्दों को लेकर कहासुनी हो सकती हैं। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता शामिल करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। कुछ ऑर्डर मिलने से राहत मिलेगी। इस समय सभी कार्य अपनी देखरेख में ही निपटाने का प्रयास करें, किसी कर्मचारी का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है। ऑफिशियल कार्य बिना दिक्कत के होते जाएंगे।
लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच सुखद और प्रेम पूर्ण व्यवहार बना रहेगा। बेकार के प्रेम संबंधों और दोस्तों के साथ समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपना इम्यून मजबूत रखने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करते रहें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7

मिथुन- पॉजिटिव- अपनी दिनचर्या में कुछ परिवर्तन लाने के लिए आपके प्रयास काफी हद तक सफल रहेंगे। सामाजिक गतिविधियों में आप का विशेष योगदान रहेगा। मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ मेल मुलाकात होगी और आपसी संबंधों में मधुरता आएगी।
नेगेटिव- कुछ समय बच्चों के साथ जरूर व्यतीत करें तथा उनकी समस्याओं के समाधान में सहयोग भी जरूर करें।इस समय वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने संबंधी कोई योजना बनाते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। कोई बड़ा खर्चा भी सामने आ सकता है। व्यवसाय- व्यवसाय में परिस्थितियां पूर्ववत ही रहेंगी। किसी बाहरी व्यक्ति की सलाह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। बेहतर होगा निर्णय स्वयं ही ले। अपने व्यवसाय का फाइलें और पेपर संभाल कर रखें। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता रहेगी।
लव- जीवन साथी तथा परिवार जनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। तथा घर में खुशहाली रहेगी। प्रेम संबंध भी मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य- व्यस्तता के बावजूद अपनी दिनचर्या और खानपान पर भी ध्यान देना जरूरी है। गैस और कब्ज जैसी स्थिति रहेगी।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क- पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जिस कार्य को लेकर आप प्रयासरत थे, आज उससे संबंधित शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक रखरखाव तथा सुधार संबंधी कार्यों में भी उचित समय व्यतीत होगा। सभी सदस्य आपस में बैठकर एक दूसरे से अपने विचार साझा करेंगे।
नेगेटिव- विपरीत परिस्थितियों में घबराने के बजाय उनका समाधान ढूंढने की कोशिश करें। तथा जीवन की वास्तविकता को समझें। अपने मन मुताबिक कोई बात ना होने से क्रोध और आवेश में ना आए, शांति और धैर्य पूर्ण तरीके से अपनी बात को रखने का प्रयास करें।
व्यवसाय- बिजनेस संबंधी नई तकनीक और कार्य प्रणालियों को सीखने की जरूरत है। क्योंकि व्यवसायिक गतिविधियो में कुछ बेहतर होने की अभी संभावना नहीं है। इसलिए कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव लाना जरूरी है। फोन तथा इंटरनेट के माध्यम से अपने संपर्क सूत्रों का दायरा बढ़ाएं।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी और अधिक मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना आपको शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान बनाकर रखेगा। वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह- पॉजिटिव- समय कुछ मिलाजुला ही व्यतीत होगा। परंतु आपका रिश्तो के प्रति आदर मान आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा। बच्चों के समक्ष आप श्रेष्ठ अभिभावक साबित होंगे। परिवार जनों की जरूरतों के प्रति भी आपका ध्यान रहेगा।
नेगेटिव- कोई भी खास निर्णय लेने से पहले उससे संबंधित उचित जानकारी अवश्य हासिल करें। निवेश संबंधी कार्य में किसी प्रकार की गलती हो सकती है। किसी पड़ोसी की मुश्किल समय मैं उसकी मदद करना आप को सुकून देगा। तथा संबंधों में भी मधुरता आएगी।
व्यवसाय- मार्केटिंग संबंधी कार्यप्रणाली में नई तकनीक का उपयोग करना जरूरी है। मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से अपने कार्यों को करने का प्रयास करें। निश्चित ही आपको फायदा होगा। इस समय एडवर्टाइजमेंट पर भी ध्यान देना जरूरी है।
लव- परिवार जनों का आपस में स्नेह और प्यार बना रहेगा। हास परिहास और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- अपना और अपने परिवार जनों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। इस समय जरा सी लापरवाही भी नुकसान कर सकती है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या- पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह व मार्गदर्शन पर जरूर ध्यान दें। कुछ समय आत्म चिंतन अथवा एकांत में भी व्यतीत करें। इससे आपको कोई निर्णय लेने में सहायता मिलेगी। किसी भी प्रकार की दुविधा होने पर परिवार जनों का सहयोग आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है।
नेगेटिव- दूसरों की मदद करने के चक्कर में अपने कार्यों के साथ किसी भी तरह का समझौता ना करें। भावनाओं में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। थोड़ा व्यवहारिक और स्वार्थी होना भी जरूरी है। नकारात्मक विचारों को हावी ना होने दें।
व्यवसाय- कुछ समय से कार्यक्षेत्र में जो परेशानियां चल रही थी, आज उनमें सुधार की संभावना है। कार्य की प्रगति के कुछ महत्वपूर्ण अवसर मिल सकते हैं। सरकारी कार्यों में को पूरा करने में आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति की भी मदद मिलेगी।
लव- वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। प्रेम संबंधों में गलतफहमियां ना उत्पन्न होने दें। एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु कभी-कभी किसी प्रकार की लापरवाही नुकसानदायक हो सकता है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

तुला- पॉजिटिव- किसी व्यक्ति से मुलाकात से आप की विचारधारा में उचित परिवर्तन आएगा। कई सकारात्मक पहलुओं की जानकारी भी मिलेगी। आर्थिक तथा पारिवारिक स्थिति को बेहतर बनाने में भी आपका प्रयास रहेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित योजना बनेगी।
नेगेटिव- विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। अपनी महत्वपूर्ण बातें किसी से भी शेयर ना करें। तथा जमीन जायदाद अथवा रुपए पैसे संबंधी कोई कार्यवाही करते समय ध्यान दें, कि इनकी वजह से रिश्तो में दरार ना आए।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी किसी भी नए कार्य को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय लेना उचित नहीं है। हालांकि डेली इनकम पहले से कुछ बेहतर होगी। परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं है। परंतु अपनी पार्टियों तथा संपर्क सूत्रों के साथ संबंध मजबूत बनाकर रखें।
लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच प्रेम और सामंजस्य की भावना बनी रहेगी। प्रेमी प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान और विश्वास रखेंगे।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम की परेशानी रहेगी। पोलूशन और वर्तमान वातावरण से अपना उचित विचार रखें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक- पॉजिटिव- घर के वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से यहां का कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। कोई अच्छी खबर मिलने से वातावरण सुखद रहेगा। कोई धार्मिक यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बन सकता है।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ किसी भी बात को लेकर वाद-विवाद में ना पड़े। समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से ही सुलझाएं। अचानक ही कोई ऐसा खर्चा आ सकता है जिसकी वजह से बजट गड़बड़ा आएगा।
व्यवसाय- आज व्यवसाय में अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। कोशिश करके ऑर्डर को समय पर पूरा करें साथ ही उसकी क्वालिटी को भी उत्तम बनाकर रखें। ऑफिशियल प्रोजेक्ट को लेकर।अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय बहुत ही सहज रहना जरूरी है।
लव- घर के सभी सदस्यों का आपस में सहयोगात्मक और सामंजस्य पूर्ण व्यवहार रहेगा। प्रेम संबंधों में गलतफहमियां ना उपजने दे। स्वास्थ्य- किसी भी प्रकार की होने पर लापरवाही बिल्कुल ना करें। और तुरंत किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

धनु- पॉजिटिव- धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी, आपके दृष्टिकोण में भी आश्चर्यजनक सकारात्मक परिवर्तन आएगा। किसी संबंधी से चल रहा वाद विवाद भी आपसी सूझबूझ से सुलझाने का प्रयास करें, निश्चित आपसी संबंध मधुर हो जाएंगे।
नेगेटिव- दूसरों से ज्यादा उम्मीदें ना रखें, बल्कि अपनी कार्य क्षमता व योग्यता पर ही विश्वास रखना उचित है। भावनाओं में आकर कई बार अपना नुकसान भी कर बैठते हैं। इसलिए जीवन से जुड़ी हर गतिविधि को व्यावहारिक तरीके से समझने का प्रयास करें। व्यवसाय- बिजनेस को लेकर ग्रह स्थिति कुछ परिवर्तनशील रहेगी। इस समय व्यवसायिक क्षेत्र से संबंधित कोई भी निर्णय लेते समय बहुत अधिक धैर्य और संयम बना कर रखना जरूरी है। छोटी सी असावधानी नुकसान का कारण बन सकती हैं। ऑफिशियल कार्यों में सफलता मिलेगी।
लव- दांपत्य जीवन तथा घर की व्यवस्था में मधुरता तथा आपसी सामंजस्य उचित रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में पड़कर समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- अपने ऊपर काम का बोझ अधिक ना ले। कुछ समय अपने स्वास्थ्य और मनोबल को बेहतर बनाने में भी व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7

मकर- पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। अपने जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का हल आप स्वयं ही निकालने का प्रयास करेंगे, और काफी हद तक सफल भी होंगे। व्यस्तता के बावजूद आप अपने मित्रों व रिश्तेदारों के साथ भी संबंध मधुर बनाकर रखेंगे।
नेगेटिव- युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में पड़कर अपने कैरियर के साथ खिलवाड़ ना करें। कोई अप्रिय घटना का आपके मन मस्तिष्क पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कुछ समय मेडिटेशन में व्यतीत करें, इससे पॉजिटिविटी आएगी।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर अपनी कार्यप्रणाली और कार्य की क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाने की जरूरत है। व्यवसायिक गतिविधियों में अभी मंदी ही रहेगी। हालांकि कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा। सरकारी सेवारत व्यक्ति अपनी लापरवाही से किसी कार्य में गलती कर सकते हैं।

लव- घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के सहयोग और मार्गदर्शन से उचित व्यवस्था बनी रहेगी। अपने लव पार्टनर को कोई उपहार अवश्य दें।
स्वास्थ्य- हल्की-फुल्की मौसमी परेशानी रहेगी। विशेषकर महिलाएं तथा बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ- पॉजिटिव- स्थान परिवर्तन संबंधी योजना पर विचार विमर्श हो सकता है अथवा कोई पैतृक संपत्ति संबंधी कोई मसला हल होने की उचित संभावना है। किसी नजदीकी मित्र की सलाह पर जरूर अमल करें, आपको कोई उचित सलाम मिल सकती हैं।
नेगेटिव- पारिवारिक अथवा सामाजिक गतिविधियों में भी अपना योगदान अवश्य दें। किसी अनुचित कार्य में रुचि लेना अपमानजनक स्थिति उत्पन्न कर सकता है। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में पैसा ना लगाएं। नुकसान होने की आशंका है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में में निवेश करने से पहले उसकी लाभ-हानि संबंधी उचित जानकारी जरूर प्राप्त करें। इस समय बहुत अधिक गंभीरता से सोच विचार तथा मूल्यांकन करने की जरूरत है। इस समय किसी भी प्रकार का रिस्क ना लें, आपके साथ कोई धोखा या छल हो सकता है।
लव- घर की समस्याओं को समय रहते सुलझाने का प्रयास करें, अन्यथा प्रॉब्लम बढ़ सकती है। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में तब्दील होगी।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम से बचाव रखना जरूरी है। खांसी, जुकाम और बुखार जैसी दिक्कतों से बचने के लिए दिनचर्या सुव्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

मीन- पॉजिटिव- कहीं निवेश करने के लिए अनुकूल समय है, सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा अवश्य कर ले। आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। इस समय ग्रह स्थिति अनुकूल है। इसका भरपूर सहयोग करें।
नेगेटिव- भावनाओं में बहकर अपना कोई भी महत्वपूर्ण बात किसी से भी शेयर ना करें। अन्यथा कोई आपकी बातों का नाजायज फायदा भी उठा सकता है। कोई भी मुश्किल आने पर अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें। कुछ समय बच्चों के लिए भी निकालना जरूरी है।
व्यवसाय- ग्रह स्थिति परिवर्तन ला रही है। जल्दी ही परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात और उसकी सलाह दोनों के लिए ही व्यवसाय की दृष्टि से बहुत फायदेमंद रहेगी। किसी को उधार माल देते समय पेमेंट की वापसी जरूर सुनिश्चित कर लें।
लव- किसी नन्हे मेहमान के आगमन संबंधी शुभ सूचना मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह हेतु परिवारिक स्वीकृति मिल सकती हैं।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम के नकारात्मक प्रभाव से अपना बचाव रखें तथा स्वास्थ्य की सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करें। व्यवस्थित दिनचर्या रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!