Friday, September 20, 2024
Latest:
चंडीगढ़चरखी दादरीदेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतभिवानीहरियाणा

असम सरकार में हरियाणा के भिवानी निवासी बने कैबिनेट मंत्री, ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री बनने पर दी बधाई*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
असम सरकार में हरियाणा के भिवानी निवासी बने कैबिनेट मंत्री, ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री बनने पर दी बधाई*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- असम के 15वें मुख्यमंत्री बने भारतीय जनता पार्टी के नेता हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ ही राज्यपाल ने अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलवाई। कैबिनेट मंत्रियों में से एक कैबिनेट मंत्री अशोक सिंघल हरियाणा से भिवानी जिले के गांव नकीपुर से हैं।
भिवानी जिले के लोहारू विधानसभा के गांव नकीपुर निवासी अशोक सिंघल असम राज्य की देकिअजुली विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार को 37 हजार 854 वोटों से हराकर दोबारा से जीत हासिल की थी। अशोक सिंघल भाजपा के उम्मीदवार थे। इससे पहले भी 2016 में भाजपा उम्मीदवार थे,और 34 हजार 995 वोटों से विजय हुए थे। अशोक सिंघल के पिताजी स्वर्गीय परमानंद सिंघल कई साल पहले गांव नकीपुर से व्यापार करने के लिए परिवार सहित असम राज्य में जाकर रहने लगे थे। उनका पूरा परिवार देश के विभिन्न हिस्सों में रहकर व्यापार कर रहे हैं।
स्वर्गीय परमानंद सिंघल के पुत्र अशोक सिंघल व्यापार के साथ-साथ राजनीति में सक्रिय हुए। वहां के लोगों में इतने घुल मिल गए कि 2016 में देकिअजुली असम विधानसभा से भाजपा के उम्मीदवार चुने गए और 34995 वोटों से विजय हुए थे। इस बार कांग्रेस उम्मीदवार को 37 हजार 854 हराकर दोबारा से विधायक चुने गए हैं। दूसरी ओर उनका गांव नकीपुर में रह रहे उनके परिजन और मित्रों के साथ आना-जाना लगातार रहा है । साल में कई बार गांव नकीपुर में आते हैं। यहां पर गांव पहाड़ी में स्थित पहाड़ी माता मंदिर में माथा टेकने और पहाड़ी माता का आशीर्वाद लेने के लिए जरूर पहुंच जाते हैं।
गांव में स्थित उनकी जमीन जायदाद देख रहे उनके मित्र ईश्वर सिंह ने बताया कि कोरोना के चलते सार्वजनिक स्थानों पर जश्न नहीं मना रहे लेकिन कोरोना महामारी में लगे लॉकडाउन हटने के बाद गांव में बड़ा जश्न मनाया जाएगा। असम सरकार में कैबिनेट मंत्री बने अशोक सिंघल लॉकडाउन हटने के बाद जल्द पहाड़ी माता मंदिर मां पहाड़ी का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचेंगे। इस मौके पर ईश्वर सिंह नकीपुर, सतवीर पहाड़ी, जोगेंद्र, प्रताप सिंह श्योराण, पंडित मुकेश, लालू पहाड़ी, सटेट अवॉर्डी मास्टर प्रेम सिंह आदि ने अशोक सिंघल को कैबिनेट मंत्री बनने पर बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!