Wednesday, May 22, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

बरोदा उप-चुनाव रद्द करके दोबारा से हों चुनाव, गठबंधन सरकार ने-चुनाव में करी भारी धांधली ;- नफ़े सिंह राठी*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
बरोदा उप-चुनाव रद्द करके दोबारा से हों चुनाव, गठबंधन सरकार ने-चुनाव में करी भारी धांधली ;- नफ़े सिंह राठी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने बरोदा उप-चुनाव में भाजपा सरकार द्वारा भारी धांधली का आरोप लगाते हुए दोबारा मतदान करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार का सतर कितना गिर चुका है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वोट लेने के लिए औछे से औछा हथकंडा अपनाने से भी गुरेज नहीं कर रही।
उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए कहा कि गठबंधन सरकार कैसे आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ा रही है, इसका खुलासा मंगलवार को बरोदा हलके के धनाना और बुटाना गांव में पकड़े गए युवकों द्वारा किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में उन युवकों ने कबूला कि भाजपा ने उन्हे ईवीएम मशीन को हैक कर वोट डालने के लिए एक हजार प्रति व्यक्ति दिए हैं। उन युवकों से एक छोटा उपकरण भी बरामद हुआ है जिससे वो ब्लूटुथ के जरिए ईवीएम मशीन को हैक कर वोट डाल रहे थे। हलके के मदीना गांव में पंचायत विभाग के एक कर्मचारी द्वारा वोटों के लिए पैसे दिए जाने की भी सूचना मिली है। इसके लिए इनेलो पार्टी ने हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिख कर शिकायत दर्ज करवाई है जिसकी एक-एक प्रति रिटर्निंग अफसर व देश के मुख्य चुनाव आयुक्त को भी भेजी है।
अपनी जमानत जब्त होते देख बौखलाई भाजपा वोट हासिल करने के लिए सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग कर रही है। मुफ्त गैस सिलेंडर, शराब, वोट के बदले नोट, घी के टीन बांट कर भाजपा सरकार आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन किया है। इसकी गंभीरता को देखते हुए इनेलो पार्टी पहले भी दो बार हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखित में इसकी शिकायत कर चुकी है लेकिन चुनाव आयोग द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!