Sunday, January 14, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतसिरसाहरियाणाहिसार

खुद मुख्यमंत्री हरियाणा ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को दिया है बहुत महत्व;- समीरपाल सरो*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,
खुद मुख्यमंत्री हरियाणा ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को दिया है बहुत महत्व;- समीरपाल सरो*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगढ़ ;- हरियाणा सरकार ने लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की दिशा में अनेकों योजनाएं चलाई हैं। इन योजनाओं का सीधे रूप से पात्र व्यक्ति तक लाभ भी पहुंचा है। योजनाओं व विकास कार्यों से जन-जन को अवगत करवाने के उद्ेश्य से इनका इलैक्ट्रोनिक व प्रिंट मीडिया के माध्यम से प्रभावी रूप से प्रचार-प्रसार किया जाए।
ये निर्देश सूचना,जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने आज सिरसा में आयोजित मासिक समीक्षा बैठक में उपस्थित जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहे। इस अवसर पर उन्होंने विभाग द्वारा सरकार की विकासात्मक नीतियों व कार्यों के प्रचार-प्रसार कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग एक कड़ी का काम करते हुए आम जनता तक सरकार की योजनाओं व नीतियों की जानकारी पहुंचाता है। इसलिए प्रदेश सरकार के लिए विभाग की महता अपने आप में बढ जाती है। ये विभाग के अधिकारियों के लिए बड़े गौरव का विषय है कि स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को इतनी महत्वता दी है। उन्होंने कहा कि सभी डीआईपीआरओ मुख्यमंत्री के इस विश्वास पर खरा उतरते हुए प्रदेश सरकार की योजनाओं व नीतियों को इलैक्ट्रोनिक व प्रिंट मीडिया के माध्यम से जनता के समक्ष रखें। प्रदेश सरकार ने महिला सुरक्षा,पारदर्शी भर्ती व्यवस्था, उज्जवला योजना आदि अनेकों योजनाएं लागू की हैं, जिससे लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठा है। उन्होंने कहा कि डीआईपीआरओ योजनाओं के ऐसे लाभ पात्र गांव व व्यक्तियों की स्टोरी व लेख प्रकाशित करें।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपनी ताकत को पहचानते हुए सरकार की योजनाओं को प्रभावी रूप से प्रचारित करें। इसके लिए होर्डद्द, फोल्डर आदि के माध्यम से लोगों तक सरकार की सोच को पहुंचाने का काम करें। उन्होंने कहा कि डीआईपीआरओ के पास सरकार की योजनाओं व नीतियों के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करते हुए प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यों व योजनाओं का इस रूप में प्रचार-प्रसार करें, उन्होंने कहा कि पैट्रोल पंप, बसों, बस स्टैंड आदि पर प्रदेश सरकार की योजनाओं के होर्डिंग लगाए जाएंगे। सभी डीआईपीआरओ यह सुनिश्चित करेंगे कि वे समय-समय पर इनकी समीक्षा करते हुए रिपोर्ट करेंगे। महानिदेशक ने इस अवसर पर विभाग की भजन पार्टी कलाकारों को वर्दी भी वितरित की।
इस बैठक में संयुक्त निदेशक सुभाष सिहाग, डा. कुलदीप सैनी, वेद प्रकाश, वंदना, उप-निदेशक अनिता दत्ता, राज सिंह, डॉ० साहिब राम गोदारा, नीरजा भल्ला, उर्वशी रंगारा, आर.एस. सांगवान सहित प्रदेश के सभी जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!