Thursday, December 21, 2023
Latest:
अपराधकैथलगुड़गाँवचंडीगढ़देश-विदेशभिवानीमहेंद्रगढ़रेवाड़ीरोहतकसिरसासोनीपतहरियाणाहिसार

हरियाणा पुलिस ने चलाया नशा तस्करों के खिलाफ अभियान, धर पकड़ जारी*

राणा ओबरा
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा पुलिस ने चलाया नशा तस्करों के खिलाफ अभियान, धर पकड़ जारी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगढ ;- हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विषेष अभियान के तहत बीते जून माह में अकेले फतेहाबाद जिले से मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 44 मामले दर्ज कर 60 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस अवधि के दौरान पुलिस ने पकड़े गये लोगो के कब्जे से 1 किलो 310 ग्राम अफीम, 63 किलो 460 ग्राम चुरापोस्त, 406 ग्राम 50 मिलिग्राम हेरोइन, 1 किलो 687 ग्राम गांजा, 2.20 ग्राम स्मैक, 24415 नषीली गोलियां व 21 बोतल नषीली सिरप भी बरामद की हैं। इसके अतिरिक्त, पुलिस द्वारा एक महीने में 8 लाख 22 हजार की नकदी भी जब्त की गई है। अवैध शराब तस्करी के 61 मामलों में 63 व्यक्ति को काबू कर 2651 बोतल देशी व अंग्रेजी शराब जब्त करने अलावा 45 किलो लाहन भी पकड़ा गया है।
नषे पर अंकुष लगाने के लिए फतेहाबाद पुलिस अधीक्षक श्री विजय प्रताप सिंह व उनकी टीम को बधाई देते हुए पुलिस महानिदेशक, श्री मनोज यादव ने आमजन से आग्रह किया कि नषे व मादक पदार्थों की बिक्री व खपत से संबधित जानकारी निडर होकर पुलिस के साथ साझा करे ताकि नषे जैसी बुराई को समाप्त कर एक नशामुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके। उल्लेखनीय है कि डीजीपी महोदय के निर्देषों की अनुपालना में पुलिस द्वारा जिला विशेषकर पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए प्रतिदिन कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। आमजन द्वारा भी पुलिस की मुहिम को बल मिल रहा है। नषा तस्करों पर यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!