Thursday, May 16, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

सोनिया गांधी ने यूपीए नेताओं की बैठक अब 24 मई को बुलाई*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सोनिया गांधी ने यूपीए नेताओं की बैठक अब 24 मई को बुलाई*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने घटक दलों तथा सहयोगी दलों के नेताओं की बैठक अब 24 मई को बुलाई है।
कांग्रेस सूत्रों ने रविवार को बताया कि 23 मई को मतगणना होनी है और इसको देखते हुए चुनावी गहमा गहमी रहेगी। इसलिए सोनिया गांधी ने यह बैठक अब 24 मई को पुनर्निधारित की है। इस बैठक में चुनाव परिणाम के बाद की स्थिति के अनुसार उपजे राजनीतिक माहौल पर विचार किए जाने की संभावना है।तेलुगू देशम पार्टी के नेता एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की मुहिम में जुटे हैं और इस क्रम में उन्होंने आज सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। पिछले दो दिनाें में इस सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी से दो बार मुलाकात की।
तेदेपा प्रमुख ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस सिलसिले में विचार विमर्श किया था। उसके बाद वह लखनऊ गए जहां समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि मायावती सोमवार को दिल्ली आ रहीं हैं और इस दौरान वह सोनिया गांधी तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!