करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंजाबपानीपतहरियाणा

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बड़ा बयान, बोले-20 साल से गलत साबित हो रहे हैं एग्जिट पोल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का बड़ा बयान, बोले-20 साल से गलत साबित हो रहे हैं एग्जिट पोल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने एग्जिट पोल के बारे में कहा कि ये वास्तविक परिणाम नहीं हैं. उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘एक्जिट पोल वास्तविक परिणाम नहीं होते. हमें यह समझना चाहिए. 1999 से अधिकतर एक्जिट पोल गलत हुए.’ नायडू ने गुंटुर में शुभचिंतकों को अनौपचारिक बैठक में संबोधित किया. मौजूदा आम चुनाव का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि हर पार्टी (अपनी जीत के बारे में) आश्वस्त रहती है.
उन्होंने कहा, ‘(मतगणना के दिन) 23 तारीख तक हर कोई अपने आत्मविश्वास का प्रदर्शन करता है. इसका कोई आधार नहीं होता. इसलिए हमें 23 तक इंतजार करना चाहिए.’ नायडू ने कहा, ‘देश और राज्य को एक कुशल नेता और स्थिर सरकार की जरूरत होती है, चाहे जो हो. बस इतना ही.’ उपराष्ट्रपति ने कहा कि समाज में बदलाव राजनीतिक दलों में बदलाव के साथ होना चाहिए.’
बता दें कि पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 435 सीटों पर लड़ी है और बाकी सीटें उसने सहयोगियों के साथ बांटी हैं. जबकि कांग्रेस कुल 420 सीटों पर चुनाव लड़ी है. बीजेपी की अगुवाई में एनडीए में इस बार 21 पार्टियां शामिल हैं. बिहार में उसको नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के आने से मजबूती मिली है और वोट प्रतिशत के हिसाब से उसका पलड़ा भारी है. वहीं यूपीए में इस बार कांग्रेस की अगुवाई में 25 पार्टियां शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!