Sunday, January 14, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशनारनौलपंचकुलापंजाबपानीपतमहेंद्रगढ़हरियाणा

बावल 84 की जनता ने महापंचायत कर राव इंद्रजीत सिंह का किया बहिष्कार*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
बावल 84 की जनता ने महापंचायत कर राव इंद्रजीत सिंह का किया बहिष्कार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रेवाड़ी:- मिली जानकारी के अनुसार बावल विधानसभा क्षेत्र में राव इंद्रजीत सिंह को बड़ा झटका लगा, बावल 84 की जनता ने महापंचायत कर राव इंद्रजीत सिंह का बहिष्कार कर दिया। बहिष्कार का कारण बावल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मोहनपुर गांव से 10 माह पूर्व लापता हुई नाबालिक छात्रा का सुराग लगाने में मौजूदा सरकार की विफलता को बताया गया है।
महापंचायत में पहुंचे लोगों का कहना था कि बावल की बेटी का पता लगाने में सरकार और पुलिस प्रशासन का पूरी तरह नकारात्मक रवैया रहा है और अब तो जवाबदेही से भी ये लोग पीछे हट रहे हैं। इतना ही नहीं, जो जनप्रतिनिधि सांत्वना देने तक नहीं आ सकते, उन्हें फिर से चुनना ठीक नहीं है। इस महापंचायत में बावल 84 के सैकड़ों ग्रामीणों के अलावा पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल, पूर्व मंत्री डॉ एमएल रंगा, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव व बावल के कांग्रेसी नेता जवाहर लाल के अलावा काफी संख्या में कांग्रेसी नेताओं ने शिरकत की। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव चिरंजीव राव ने महापंचायत में राव इंद्रजीत सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये लोग आज भी अपने आप को राजा समझते हैं। इसलिए हमें इस सोच से बाहर निकलना होगा। साथ ही यह सोचना होगा कि किस तरह के नुमाइंदे को हम चुनकर अब तक भेजते रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाना बहुत जरूरी है। अगर ऐसे ही नेता चुनकर आते रहे तो प्रदेश का भला कभी नहीं हो सकता। इन्हें सबक सिखाने का महापंचायत में मौजूद ग्रामीणों से उन्होंने आह्वान किया और कहा कि अगर लोगों ने मौका दिया तो कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव की ओर से जो भी मदद हो सकेगी, वह करेंगे।
हालांकि सवाल ये भी उठ रहे हैं कि महासभा को कांग्रेस नेताओं ने आयोजित करवाया था। ऐसे में बावल में आज हुई इस महापंचायत ने गुरूग्राम लोकसभा सीट पर मुकाबले को रोमांचक जरूर बना दिया है। वहीं अगर बावल के लोग कांग्रेस को समर्थन करते हैं तो यह कैप्टन अजय यादव के लिए एक सुनहरा अवसर साबित होगा और वे बावल विधानसभा से अपनी जीत सुनिश्चित कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!