Thursday, June 20, 2024
Latest:
अपराधकरनालकारोबारचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

ठगो ने पंजाब के पूर्व डीजीपी के साथ ऑनलाइन ठगी को दिया अंजाम, पुलिस कार्यवाही में जुटी*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
ठगो ने पंजाब के पूर्व डीजीपी के साथ ऑनलाइन ठगी को दिया अंजाम, पुलिस कार्यवाही में जुटी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- शहर में आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नहीं ले रहें हैं। इस बार पंजाब के पूर्व डीजीपी एस.के. वर्मा साइबर फ्रॉड का शिकार हुए हैं। कुछ अज्ञात ठगों ने उनके खाते से 1.24 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले के तहत अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
पीडि़त ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि एसबीआई बैंक में उनका खाता है, जिसमें उनकी पेंशन आती है। ११ मार्च को उनके फोन पर 1.24 लाख रुपए निकाले जाने का मैसेज आया। मैसेज मिलते ही वह तुरंत सेक्टर-10 स्थित अपने बैंक पहुंचे। जहां उन्होंने अधिकारी को बताया कि किसी ने उनके खाते से 1.24 लाख रुपए निकाल लिए हैं। अधिकारी ने उन्हें बताया कि उनके खाते से किसी ने आनलाइन ट्राजेक्शन की है।

उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश श्ुारू कर दी है। पुलिस लोकेशन का पता लगा रही है जहां से पैसे ट्रांसफर हुए हैं। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मामला कार्ड क्लोनिंग है। किसी ने उनके कार्ड का नकली एटीएम कार्ड बनाकर पैसे ट्रांसफर किए हैं। पुलिस को यह भी मानना है कि पीडि़त को किसी ने फेक कॉल कर उनसे धोखे से ओटीपी लिया होगा। जिसके बाद घटना को अंजाम दिया गया है। स्मरण रहे इससे पहले पीयू के प्रोफसर भी हो चुके हैं ठगी का शिकार बीते रोज पंजाब यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल में कार्यर्रत प्रो. मनोज कुमार भी आनलाइन ठगी का शिकार हुए हैं। ठगों ने उन्हें कॉल कर उनके खाते को अपडेट करने के लिए उनकी बैंक डीटेल मांगी थी। जैसे ही उन्होंने अपनी बैंक की डीटेल शातिर ठग को बताई, उनके खाते से 50 हजार रुपए निकल गए। इसके अलावा ठगों ने पीयू के ही लैब टेक्रीशियन उत्तम चंद के खाते से भी 70 हजार की ठगी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!