करनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापानीपतहरियाणा

*जमीन खिसकने के कारण कांग्रेस कर रही है गठबंधन, सीएम मनोहर लाल* *संजय भाटिया ने संग़ठन का जताया आभार, *परिवहन मंत्री पंवार ने प्रधानमंत्री की उप्लब्धधियो को कराया बोध,

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*जमीन खिसकने के कारण कांग्रेस कर रही है गठबंधन, सीएम मनोहर लाल*

*संजय भाटिया ने संग़ठन का जताया आभार,

*परिवहन मंत्री पंवार ने प्रधानमंत्री की उप्लब्धधियो को कराया बोध,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पानीपत ;- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस की गठबन्धन नीति पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कांग्रेस की जमीन खिसक रही है, इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने लिए सुरक्षित सीट और कांग्रेस का अस्तित्व बचाने के लिए गठबन्धन करते फिर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय आ गया है, जब अमेठी की जनता 15 साल का हिसाब मांगेगी और देश की जनता पीढ़ी दर पीढ़ी किए जा रहे वायदों की जमीनी हकीकत पर जवाब। यही कारण है कि कांग्रेस कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमति का कुनबा जोड़ा की नीति पर चल रही है।


रविवार दोपहर मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसराना विधानसभा के गांव इसराना में विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सुरक्षित सीट की तलाश मेें वह केरला पहुंच गए और वहां वायनाड से नामांकन भरते है, ताकि अमेठी की जनता को अपना 15 साल का हिसाब नहीं देना पड़े। लेकिन वह भूल गए ऐसे नेता को जनता
धक्के मारकर निकाल देगी। आज कांग्रेसियों की जमीन खिसक गई है, इसलिए वह गठबंधन करते फिर रहे है। यह ठगों का बंधन है, जो चुनाव के बाद पानी के बुलबुले की भांति फूट जाना है। उन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कभी वह पानी के चक्कर में लडते है तो कभी कहते है गठबंधन नहीं करुंगा और फिर जेजेपी, कांग्रेस को बुलातेे है, फिर ठेंगा दिखा देते है। कोई भी किसी के साथ चलने को तैयार नहीं है। कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में सात महारथी मुख्यमंत्री पद के दावेदार बस में चलते है, चार ने चार पहियों पर कब्जा कर लिया, किसी ने स्टेरिंग पर, एक ने ब्रेक व एक ने एक्सीलेटर पर किसी में कोई एकता नहीं है। आलम यह है कि संयोग से नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी खाली हो जाती है, इनेलो के दो विधायक बीजेपी में आ गए, उन्होंने इस्तीफा दे दिया, अब कांग्रेस की विधानसभा में इनेलो सीट ज्यादा होने के कारण अब कांग्रेसी नेताओं में प्रतिपक्ष को लेकर अंर्तकलह शुरु हो गया है। कांग्रेस से सावधान रहने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त कांग्रेस की 2014 में सारी कहानियां सुनाई थी, चाहे आकाश में 2 जी घोटाला, पाताल मेें कोयला घोटाला हो या जमीन की लूट हो। हरियाणा में भूपेंद्र हुड्डा सरकार ने इस लूट में जमकर हाथ धोए हैं, तभी तो वह आए दिन सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट में खड़े हो रहे हैं।

*थोडे ही दिनों में बढ़ गई हुड्डा परिवार की संपत्ति*

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दीपेंद्र हुड्डा की वर्ष 2009 में संपत्ति साढे छह करोड़ थी, जो 2014 में साढे छत्तीस करोड़ हो गई, जब पूछा तो वह कहते है कि उनकी शादी में उन्हें मिली है। इतना ही नहीं भूपेंद्र हुड्डा ने 2004 में अपने पास 900 ग्राम सोना बताया था और 2014 में यह सोना 5 किलो हो जाता है, आखिर यह कैसे बढ़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। कांग्रेस राज में सीएलयू, बदली, भर्तियां हर चीज में भ्रष्टाचार होते है, जबकि हमारी सरकार मेें 66 हजार लोगों को नौकरियां मिली है, वह उनकी योग्यता से मिली है, भला हम देने वाले कौन होते है, हमने ऐसा सिस्टम बनाया कि योग्यता है तो नौकरी है। पूरे हरियाणा में पीने का पानी, खेती का पानी पहले से ही था, हमने प्रबंधन ठीक किया है। दक्षिण हरियाणा की 300 टेल, 293 टेल में दो सालों में पानी चल रहा है। टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया है। बदमाशों को जेल के अंदर डाला। हमारी सद्भावना नीति साफ नीयत का परिणाम है कि गुंडे सारे जेल में पानी थारी टेल में। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में 3200 करोड़ रुपए बिजली बिल माफी कर दिया, केवल एक साल का बिल लिया है, बिजली के रेट आधे रेट कर दिए। चौबीस घण्टे बिजली देने का वायदा किया और आज हरियाणा के 4500 गांवों में से 3500 में चौबीस घंटे बिजली दी जा रही है। ग्रामीण विकास के लिए सरकार ने एक लाख 15 हजार करोड़ रुपये कर खर्च किए है। मुख्यमंत्री ने नारा देते हुए कहा कि ‘चोर कांपे-चमचे कांपे, कांपे सब गद्दार, देश का बच्चा-बच्चा बोले मैं भी चौकीदार’। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है, जब सभी को चौकीदार की भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव लोकतंत्र का त्यौहार होता है और करीब 85 करोड़ लोग अपने वोट का उपयोग करते है और इतनी बड़ी संख्या किसी भी देश में नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि दो सोच है, एक तो गरीबों के जीवन में बदलाव आए उनका कल्याण सुनिश्चित हो और वह भी समाज की मुख्यधारा से जुडकर उन्नति करें और 2022 तक हर व्यक्ति के पास अपना घर होगा। वहीं दूसरी देश की रक्षा और सुरक्षा बड़ा विषय है। भाजपा जहां लोगों में देशभक्ति की भावना भर रही है, पहले देश बाद में सब वहीं कांग्रेस की सोच पहले मैं और भाड़ में जाए देश। उन्होंने कहा कि पुलवामा घटना के बाद जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, थल व वायुसेना को आतंकवाद को ध्वस्त करने की जो छूट दी वह कोई और नहीं दे सकता। दूसरी तरफ कांग्रेस घोषणा करती है कि हम 124ए देशद्रोही का कानूनी खत्म कर देंगे, जो देश के टुकड़े करने की बात करेगा, उसे माफ कर देंगे, कांग्रेस की सोच कश्मीर में राजनैतिक पार्टियों को संतुष्ट करवाने के लिए 370 को बनाए रखेंगे वहीं जो अलगाववाद की भाषा बोलते है, उन्हें बोलने दो। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह देश व प्रदेश का समुचित विकास चाहते है तो 12 मई को वोट दें क्योंकि 12 को वोट दोंगे तो 23 मई को कांग्रेस गई।

*करनाल के भाजपा प्रत्याशी ने संजय भाटिया ने जताया संगठन का आभार*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पानीपत से भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया ने कहा कि आज पानीपत की ऐतिहासिक भूमि पर राजनीति का इतिहास रचने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल है, क्योंकि आज से पहले राजनीति के अंदर कल्पना करना मुश्किल था कि ईमानदारी से राजनीति हो सकती है। यह सिद्ध किया मनोहर लाल ने। उन्होंने क्षेत्रवाद से ऊपर उठाकर करनाल की चिंता की, डबवाली की चिंता की, किलोई की चिंता की। उन्होंने कहा कि आज से पहले नौकरियां बंटती थी, भाई भतीजावाद, रुपयो-पैसा सिफारिश सब चलती थी, आज किसी गांव में जाए साईकिल का पंचर चलाने वाला, बड़े गर्व से कहता है कि मेरे बेटे को बिना सिफारिश नौकरी मिली। यह सब कर दिखाया मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने। करनाल के प्रत्याशी संजय भाटिया ने कहा कि उन्होंने बूथ की पर्ची बांटने से अपना राजनीति जीवन की शुरुआत की। करीब 37 सालों तक भाजपा के लिए कार्य किया। चाय वाला देश का प्रधानमंत्री बन सकता है, यह सब भाजपा पार्टी में संभव हो पाया है क्योंकि इससे पूर्व क्षेत्रीय व राष्ट्रीय दल परिवारवाद से बाहर नहीं निकल पाए, लेकिन भाजपा ने यह सार्थक सिद्ध कर दिया। उन्होंने कहा कि वह बहुत साधारण परिवार है, उनके पिता एक टीचर है और किसान है, जो 85 साल की उम्र में भी अपने खेतों पर स्कूटर से जाते हैं। भाजपा ने उन्हें ग्रूम किया और संस्कार दिए और उन्हें उम्मीदवार बनाया क्योंकि अब तक वह दूसरों की सिफारिश किया करते थे, मैं कहता था और मुख्यमंत्री हंसते थे, पार्टी के पदाधिकारियों कहते हम संजय की सोचते हैं वह किसी और की सिफारिश करता है। रोहतक कार्यालय मेें 15 दिन पहले मीडिया के माध्यम से पता चला कि उनका नाम भी पैनल में है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति के मायने बदलने के लिए कार्य करेंगे और जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मुद्दो पर पूरे विश्व के देशों को एकजुट किया है, वह काबिले तारीफ है और उनके नेतृत्व में देश उन्नति की ओर अग्रसर हो रहा है और इसी मुद्दे को लेकर वह जनता के बीच वोट मांगने जाएंगे।
*कृष्णलाल पंवार ने प्रधानमंत्री के योजनाओं को विस्तारपूर्वक बताया*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
विजय संकल्प रैली में मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान समर्थक आतंकवादियों ने हमारे 40 सैनिकों को शहीद कर दिया, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट दी । वायुसेना ने एयर स्ट्राइक के माध्यम से कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया और पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने का काम किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ऐसे मुख्यमंत्री है, जिन्होंने शहीदों के आश्रितों को 10 लाख की राशि से बढ़ाकर 50 लाख रुपए अनुग्रह राशि कर दी और मुख्यमंत्री ने शहीद परिजनों को नौकरी दी और साढ़े चार सालों में मुख्यमंत्री ने 260 शहीदों के आश्रितों को नौकरी देने का काम किया है। मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि देश मे पैसों के अभाव में इलाज नहीं मिलने से लोग जान गंवाते थे। लेकिन प्रधानमंत्री नवन्दर मोदी ने 10 करोड़ परिवारों को आयुष्मान योजना के माध्यम से निजी अस्पतालों में निशुल्क इलाज संभव किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!