Saturday, July 27, 2024
Latest:
खेलचंडीगढ़देश-विदेश

देश-प्रदेश की दोपहर की मुख्य खबरें*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
देश-प्रदेश की दोपहर की मुख्य खबरें*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- ➡दिल्ली- BJP की लिस्ट के पहले कलराज मिश्रा का एलान, मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा- कलराज मिश्रा, देवरिया से बीजेपी के सांसद हैं कलराज मिश्रा, लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ेंगे कलराज मिश्रा।

➡जम्मू-कश्मीर- जम्मू कश्मीर में सेना पर ग्रेनेड से हमला, सीआरपीएफ के कैम्प पर ग्रेनेड से हमला, बारामूला के सोपोरा को सुरक्षाबलों ने घेरा, आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन, सीआरपीएफ गश्ती दल पर ग्रेनेड से हमला, हमले में एसएचओ समेत 3 पुलिसकर्मी घायल।

➡जम्मू-कश्मीर- LOC पर PAK ने किया सीजफायर उल्लंघन, फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने खेली होली, समर्थकों के साथ बृजेश पाठक ने खेली होली, आवास पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद, पत्नी संग बृजेश पाठक ने होली बधाई दी।

➡लखनऊ – दो बाइक आपस में भिड़ीं,4 युवक घायल , नशे में धुत युवक चला रहे थे बाइक , राहगीरों ने ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती , लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र की घटना।

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट – BJP का दावा 2 साल दंगे नहीं हुए, बीजेपी का ये दावा अर्धसत्य है, अपने नेताओं पर लगे केस हटाने में लगी BJP, महार्थी मंत्री,नेतागण पर जघन्य केस दर्ज, मॉब लिंचिग आदि क्यों भूल गए , जिसने देश को शर्मसार कर दिया, माननीय कोर्ट तक को दखल देना पड़ा, रंगों के पर्व होली की सभी को बधाई, गरीबों को अपनी खुशी में शामिल करे, वोट के अधिकार का जरूर प्रयोग करें- मायावती।

➡लखनऊ- बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन का बयान – राज्यपाल की कुछ मर्यादा होती है, इसलिए होली खेलने नहीं गए, होली बारात की शुरुआत मैंने की थी, कल कवि सम्मेलन में शामिल होंगे- लालजी।

➡लखनऊ – दो बाइक आपस में भिड़ीं,4 युवक घायल , नशे में धुत युवक चला रहे थे बाइक , राहगीरों ने ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती , लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र की घटना।

➡इटावा- मायावती के चुनाव ना लड़ने पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान – माया का चुनाव ना लड़ना उनका निर्णय, प्रत्याशियों को जिताने में समय लगाएंगी, मौका मिलने पर सदन में जा सकते हैं, गठबंधन जनता की अपील,विचारों का संगम है, लोकतंत्र को बचाने का संगम है , सबसे ज्यादा सीटें गठबंधन की आएंगी, यूपी नया प्रधानमंत्री तय करेगा – अखिलेश।

➡इटावा- मुलायम सिंह यादव से मिले शिवपाल यादव, शिवपाल यादव का बयान – गठबंधन मेरा हमेशा प्रयास रहा, उन्होंने मुझे गठबंधन में शामिल नहीं किया, इसलिए मैंने छोटे-छोटे दलों से गठबंधन किया, अभी नेताजी का आशीर्वाद लेने आया, नेताजी ने मुझे आशीर्वाद दिया है- शिवपाल।

➡मथुरा- मथुरा वृन्दावन में होली की धूम मची है, देश विदेश से लाखों श्रद्धालु पहुंचे मथुरा , वृंदावन में भक्त और भगवान में हुई होली, मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने खेली होली , हजारों की संख्या में समर्थक होली खेलने पहुंचे।

➡लखीमपुर- होली के मौके पर तनाव फैलाने की कोशिश, प्रतिबंधित मांस मिलने से इलाके में तनाव, आक्रोशित भीड़ ने दुकानों में की तोड़फोड़ , भीड़ ने आग लगाकर रोड भी जाम की कोशिश, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा, एएसपी सीओ समेत कई थानों की फोर्स पहुंची, मितौली के कस्बा का मामला।

➡कानपुर देहात – होली के दिन मिलावटी मावा हुआ बरामद, एफएसडीए की छापेमारी में मावा बरामद, पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया, कुछ अफसरों की मिलीभगत से धंधा, मूसानगर क्षेत्र के घार गांव का मामला।

➡संभल- फोर्स के साए में निकाली गई होली चौपाई, एक महीने पहले हुआ था 2 समुदायों में विवाद, दोनों समुदायों में जमकर फायरिंग हुई थी, बहजोई कोतवाली के भवन का मामला

➡कानपुर – पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ , एक दर्जन असलहे,अधबने असलहे,कारतूस बरामद, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार , नवाबगंज थाना पुलिस को मिली सफलता।

➡हमीरपुर – बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या की, शराब के नशे में भाई-भाई का झगड़ा हुआ, बड़े भाई ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की, आरोपी भाई घटना के बाद से फरार है, विवार के बांधुर खुर्द गांव का मामला।

➡जौनपुर- शराबी पति से तंग महिला ने लगाई आग, बचाने आया युवक भी गंभीर घायल हुआ, दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, शाहगंज क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी का मामला।

➡कन्नौज- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, हादसे में एक की मौत,एक ही हालत गंभीर, तालग्राम थाना क्षेत्र की घटना।

➡सुल्तानपुर- डंफर और डीसीएम की टक्कर में युवक की मौत, हादसे में 2 लोग घायल,जिला अस्पताल में भर्ती, लम्भुआ कोतवाली क्षेत्र के बेदू पारा की घटना।

➡बिजनौर- समझौता ब्लास्ट फैसले से परिवार नाखुश, नजीबाबाद निवासी दम्पत्ति की मौत हुई थी, कोर्ट के फैसले से मृतक का बेटा नाखुश।

➡बस्ती – दारोगा के भाई ने बुजुर्ग की कुचलकर की हत्या, बाइक से सामने से बुजुर्ग को मारी टक्कर, इलाज के दौरान अस्पताल में 55 वर्षीय की मौत, मुंडेरवा क्षेत्र के कस्बे का मामला, आरोपी फरार।

➡वाराणसी- देश विदेश से आए सैलानियों ने मनाई होली , एक दूसरे को रंग लगा कर दी होली की बधाई, पूरे देश में आज मनाया जा रहा है होली का त्यौहार, घाट की होली,सैलानियों की होली है विश्व प्रसिद्ध।

➡बेंगलूरू- कर्नाटक के धारवाड़ में बिल्डिंग हादसा , हादसे में 7 लोगों की मौत, 60 से अधिक लोगों को बाहर निकाला , पुलिस का राहत बचाओ कार्य जारी , कल गिरी थी निर्माणाधीन बिल्डिंग।

➡कानपुर- होली पर सड़कों पर उतरे आलाधिकारी, पुलिस,पीएसी के साथ शहर में किया भ्रमण, होली पर सुरक्षा व्यवस्था की गई सख्त।

➡उन्नाव- उन्नाव कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 10 हजार इनामी मुखबिर की सूचना पर अरेस्ट, 12 बोर का एक तमंचा सहित 2 कारतूस बरामद, कोतवाली उन्नाव के दोस्तीनगर नहर से अरेस्ट।

➡बिजनौर- होली के जुलूस में आपस में भीड़े 2 पक्ष, दोनों पक्षों में जमकर आपस में मारपीट, मारपीट में दर्जन भर लोग गंभीर घायल, रंग डालने को लेकर हुआ दोनों में झगड़ा, नहटौर के सरायजोहधा सिंह का मामला।

➡बाराबंकी – होली पर खुलेआम बिक रही अंग्रेजी शराब, गौसपुर,बदोसराय में शराब की ओवररेटिंग, खुलेआम दोगुने दामों पर शराब बेची जा रही, स्थानीय पुलिस,आबकारी की मदद से चल रहा है धंधा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!